Karnataka के जंगलों में लापता तकनीकी विशेषज्ञ को वन विभाग ने ढूंढ निकाला

Samachar Jagat | Tuesday, 30 May 2023 03:00:34 PM
Forest Department finds missing technical expert in the forests of Karnataka

मंगलुरु। कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में स्थानीय लोगों की एक टीम और वन विभाग के कर्मियों ने, ट्रेकिंग के दौरान जंगल में लापता हुए 25 वर्षीय एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर को खोज निकाला है।

पुलिस ने बताया कि महाराष्ट्र के नागपुर के रहने वाले एक तकनीकी विशेषज्ञ परेश किशनलाल अग्रवाल रविवार को दक्षिण कन्नड़ जिले के बेलथांगडी तालुक में चारमाडी के जंगलों में ट्रेकिंग के दौरान लापता हो गए थे। वह बेंगलुरु में काम करते हैं।उन्होंने बताया कि मूडीगेरे तालुक की रानी जरी से ट्रैकिंग कर रहे अग्रवाल रविवार की शाम बंडाजे जल प्रपात पहुंचे और सूर्यास्त के बाद वह रास्ता भटक गये।

पुलिस ने बताया कि लापता होने के बाद अग्रवाल ने बेंगलुरु में अपने एक सहकर्मी को अपनी लोकेशन भेजी जिसने पुलिस नियंत्रण कक्ष को फोन कर इसकी सूचना दी।उन्होंने बताया कि बाद में अग्रवाल के लापता होने की सूचना चारमाडी में स्थानीय व्हाट्सएप समूहों में साझा की गई।सूचना मिलने के बाद पुलिस की एक टीम, वन विभाग के कर्मचारी और स्थानीय युवक अग्रवाल की तलाश में निकल पड़े।

तलाशी अभियान रविवार को शाम पांच बजे शुरू हुआ और आधी रात के करीब बंडाजे नदी के पास अग्रवाल का पता चला।पुलिस ने बताया कि रास्ता भटकने और भूख तथा थकान से बेहाल अग्रवाल को बचाव दल ने भोजन और पानी दिया। प्राथमिक उपचार के बाद सोमवार तड़के अग्रवाल को बेलथांगडी पुलिस थाने लाया गया।उन्होंने बताया कि बाद में अग्रवाल को उस रिसॉर्ट में लाया गया, जहां उन्होंने किराए पर कमरा लिया था। पुलिस ने अग्रवाल के माता-पिता को भी इसकी सूचना दे दी।पुलिस ने बताया कि बचाव दल के सदस्यों को उसे खोजने के लिए घने जंगलों में 10 किलोमीटर से अधिक पैदल चलना पड़ा।

Pc:Times of India



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.