BJP में शामिल होने से पूर्व पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिदर सिह ने की नड्डा से मुलाकात

Samachar Jagat | Monday, 19 Sep 2022 01:13:16 PM
Former Punjab Chief Minister Amarinder Singh met Nadda before joining BJP

नयी दिल्ली |  पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) के प्रमुख अमरिदर सिह ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने से पहले सोमवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात की। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में सिह यहां ना सिर्फ पार्टी में शामिल होंगे बल्कि अपनी नवगठित पार्टी पीएलसी का केंद्र की सत्ताधारी पार्टी में विलय भी करेंगे।

सिह ने मुख्यमंत्री पद से अचानक इस्तीफा देने के बाद पिछले साल कांग्रेस छोड़ दी थी और पीएलसी का गठन किया था। पीएलसी ने भाजपा और सुखदेव सिह ढींढसा की अगुवाई वाले शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के साथ गठबंधन कर विधानसभा चुनाव लड़ा था। हालांकि, उसका एक भी उम्मीदवार जीत हासिल नहीं कर पाया था और खुद सिह को भी अपने गढ़ पटियाला शहर सीट से शिकस्त मिली थी।

पीएलसी के प्रवक्ता प्रीतपाल सिह बलियावाल ने पहले बताया था कि सिह सोमवार को दिल्ली में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में पार्टी में शामिल होंगे।रीढ़ की हड्डी की सर्जरी के बाद लंदन से हाल में लौटने के बाद अमरिदर सिह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी।

सिह ने 12 सितंबर को शाह के साथ अपनी मुलाकात के बाद कहा था कि उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा, पंजाब में मादक पदार्थ-आतंकवाद के बढ़ते मामलों और राज्य के सर्वांगीण विकास के लिए भविष्य की रूपरेखा से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर बहुत सार्थक चर्चा की। दो बार मुख्यमंत्री रह चुके सिह पूर्ववती पटियाला शाही परिवार के वंशज हैं।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.