Rajasthan में गुर्जर आंदोलन समाप्त

Samachar Jagat | Thursday, 12 Nov 2020 12:24:37 PM
Gurjar agitation ends in Rajasthan

जयपुर। सरकार के साथ सहमति बनने के बाद गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति ने बयाना में जारी अपना 11 दिन पुराना आंदोलन बृहस्पतिवार की सुबह समाप्त कर दिया। इसके साथ ही दिल्ली मुंबई रेल लाइन पर ट्रेनों की आवाजाही बहाल कर दी गयी है और कई जिलों में बंद पड़ी मोबाइल इंटरनेट सेवाएं भी चालू हो गयी हैं।

उल्लेखनीय है कि आरक्षण सहित अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रही गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के प्रतिनिधि मंडल की बुधवार को यहां मंत्रिमंडलीय उप समिति के साथ बैठक हुई जिसमें छह बिदुओं पर सहमति बनी थी।

पुलिस के अनुसार रेलवे ट्रेक पर बैठे गुर्जर समाज के लोग बृहस्पतिवार को अपने घरों को लौट गए। इसके साथ ही भरतपुर सहित कई जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गयी हैं।

उत्तर पश्चिम रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि गुर्जर आंदोलन समाप्त हो जाने के कारण प्रभावित रेल संचालन बहाल कर दिया गया है। जो ट्रेन बदले हुए मार्ग पर चल रही थीं, उन्हें अब उनके मूल मार्ग पर चलाया जाएगा। आरक्षण सहित अन्य मांगों को लेकर आंदोलनकारी बयाना के पीलूपुरा के पास दिल्ली मुंबई रेल मार्ग पर पटरी पर बैठे थे। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.