Rajasthan में कई जगह फिर भारी बारिश की चेतावनी

Samachar Jagat | Monday, 12 Sep 2022 03:04:47 PM
Heavy rain warning again in many places in Rajasthan

जयपुर |  मौसम के ताजा रुख से राजस्‍थान में कई जगह आने वाले दिनों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।मौसम विभाग के अनुसार छत्तीसगढ़ और आसपास के क्षेत्रों में बने कम दबाव के क्षेत्र के दायरे में फिलहाल दक्षिण-पूर्वी मध्य प्रदेश भी आ गया है। इसके अगले 48 घंटों में उत्तर-पश्चिम दिशा में उत्तर-पश्चिमी मध्य प्रदेश की तरफ आगे बढ़ने की प्रबल संभावना है। इसके अनुसार पूर्वी राजस्थान के अधिकतर भागों में अगले चार-पांच दिन हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है। जबकि 13 सितंबर के दौरान कोटा, जयपुर, उदयपुर व भरतपुर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है।

इसी तरह पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर व जोधपुर संभाग के जिलों में भी आगामी तीन-चार दिन कहीं-कहीं हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है। उल्लेखनीय है कि बीते चौबीस घंटे में राज्‍य में कई जगह हल्की से मध्यम तथा एक-दो स्थानों पर भारी बारिश दर्ज की गई। सबसे अधिक 69 मिलीमीटर बारिश सिरोही के रेवदर में दर्ज की गई। इस दौरान अधिकतम तापमान 40.4 डिग्री सेल्सियस फलोदी में दर्ज किया गया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.