Jaipur : मतदाता सूची में नाम जोड़ने व संशोधन के लिए तीन लाख से अधिक आवेदन

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Nov 2022 11:41:09 AM
Jaipur  : More than three lakh applications for name addition and amendment in voter list

जयपुर : राजस्थान में तीन लाख से अधिक लोगों ने मतदाता सूची में नाम जोड़ने व संशोधन के लिए आवेदन किया है। अधिकारियों का कहना है कि मतदाता सूची में नाम जोड़ने का यह अभियान आठ दिसंबर तक चलेगा। मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि राज्य में मतदाता सूची में नाम जोड़ने का अभियान, मतदाता सूची विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम (एसएसआर- 2023) नौ नवंबर से शुरू चुका है जो इस साल आठ दिसंबर तक चलेगा।

मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन पांच जनवरी, 2023 को किया जाएगा। उन्होंने बताया कि मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए अब तक 3 लाख 10 हजार आवेदन प्राप्त हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि प्रपत्र 6 के तहत एक लाख 29,696 नए वोटर के पंजीकरण के आवेदन प्राप्त हुए हैं। साथ ही प्रपत्र 6 बी के तहत 88830 मतदाताओं के वोटर कार्ड को आधार से लिक करने के आवेदन प्राप्त हुए हैं। एक बयान के अनुसार इसी तरह प्रपत्र 7 के अंतर्गत मौजूदा निर्वाचक नामावली में नाम जोड़ने के प्रस्तावों या दर्ज प्रविष्टियों में आपत्ति एवं नाम हटाने के लिए कुल 46315 आवेदन प्राप्त हुए हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.