Jhansi : बारिश में गिरा दो मंजिला मकान, एक मरा दो घायल

Samachar Jagat | Friday, 16 Sep 2022 10:22:49 AM
Jhansi: Two-storey house collapsed in rain, one dead and two injured

झांसी : उत्तर प्रदेश में झांसी के सीपरी बाजार थानाक्षेत्र में तीन दिनों से रूक रूक कर लगातार हो रही बारिश के कारण सीपरी बाजार थानाक्षेत्र में गिरे दो मंजिला मकान के मलबे में दबने से एक की मौत हो गयी है और दो घायल हो गये हैं। पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि सीपरी बाजार थानाक्षेत्र के न्यूरायगंज मोहल्ले में स्थित एक दो मंजिला मकान गुरूवार देर रात ढह गया। इस दुर्घटना में तीन लोग मलबे में दब गये।

स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों व राहत एवं बचाव कर्मियों की टीम ने तेजी से काम शुरू किया। मलबे को जेसीबी की मदद से हटाया गया और बचावकर्मियों ने महिला सहित तीन लोगों को बाहर निकाला। तीनों को ही तुरंत उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज भेजा गया । महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉè एन एस सेंगर ने आज बताया कि तीनों घायलों में से एक सुरेश (40) जब तक मेडिकल कॉलेज पहुंचा उससे पहले ही उसकी मौत हो गयी थी। सुरेश की मां भगवती के हाथ की हड्डी टूटी थी जिसका उपचार कर दिया गया था जबकि सुरेश के पिता राजाराम की हालत पूरी तरह से ठीक है।

जिलाधिकारी रविद्र कुमार ने बताया कि देर रात हुए इस हादसे की सूचना के बाद ही प्रशासन राहत एवं बचाव टीम के साथ मौके पर पहुंच गया था और जेसीबी की मदद से मलबा हटाकर घायलों को मेडिकल भेजा गया । जिलाधिकारी ने लगातार हो रही बारिश के चलते लोगों से सुरक्षा और सावधानी बरतने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि बारिश के कारण नदिया उफान पर हैं गहरे पानी से दूर रहें। पुराने मकानों में यदि पानी बैठने के कारण कोई शंका नजर आये तो प्रशासन को तत्काल इसकी सूचना दें ताकि समय रहते जगह को खाली कराया जा सके और जानमाल की हानि को रोका जा सके। उन्होंने ऐसे मौसम में लोगों से बिजली के ढीले ,लटकते तारों को लेकर अतिरिक्त सावधानी बरतने को अपील करते हुए कहा कि यदि आपके घर में ऐसी स्थिति है तो तुरंत ठीक करायें और अगर किसी ऐसी जगह है जहां प्रशासन की मदद की जरूरत है तो तत्काल प्रशासन को सूचित करें। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.