Kashmir-Flood : कश्मीर में भारी बारिश से आयी बाढ़

Samachar Jagat | Thursday, 28 Jul 2022 04:51:19 PM
  Kashmir-Flood :  Heavy rains cause floods in Kashmir

श्रीनगर : केन्द्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर और कश्मीर घाटी के अन्य प्रमुख हिस्सों में गुरुवार को भारी बारिश होने के कारण अचानक आयी बाढ़ से कई निचले इलाकों में पानी भर गया। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान में बताया था कि अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है, लेकिन श्रीनगर और उसके आसपास के इलाकों में रातभर भारी बारिश हुई, जिससे शहर की कई इलाकों में जलभराव हो गया।

लोगों का आरोप है कि जल निकासी नहीं होने के कारण शहीदगंज समेत कई जगहों पर बारिश का पानी लोगों के घरों के अंदर घुस गया है। श्रीनगर के बाहरी इलाके में औद्योगिक एस्टेट में अचानक आई बाढè के कारण ग्रेटर कश्मीर अखबार का कार्यालय जलमग्न हो गया। परिसर के भूतल में लगभग तीन फुट पानी भर गया, जिससे मशीनरी, अखबार की रील, कंप्यूटर और अन्य सामान भींग कर खराब हो गये। भारी बारिश के कारण गंदेरबल जिले के कंगन इलाके के शाह मोहल्ला कुलनगुंड में एक नाले में अचानक बाढè आ गई, जिससे श्रीनगर-लेह राजमार्ग अस्थायी रूप से बंद हो गया। दक्षिण कश्मीर के खलूरा कुलगाम से भी बाढ़ आने की रिपोर्ट मिल रही है। संपूर्ण कश्मीर घाटी में भारी बारिश के कारण कई नालों में ऊफान आ गया है। आज सुबह साढे आठ बजे तक श्रीनगर में 43.9 मिमी, काजीगुंड में 30.6, पहलगाम में 5.2, कुपवाडा में 0.4, कोकेरनाग में 1.8 और गुलमर्ग में 22.8 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गयी है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.