करौली में पुराने चिकित्सालय को सेटेलाइट अस्पताल बनाने की मांग सदन में गूंजी

Samachar Jagat | Monday, 01 Mar 2021 09:05:29 PM
Lakhan singh

- विधायक लाखन सिंह ने करौली के अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों को भी उठाया
जयपुर, विधानसभा संवाददाता। राज्य विधानसभा में सोमवार को करौली विधायक लाखन सिह ने बजट पर चर्चा में भाग लेते हुए करौली के पुराने अस्पताल को सेटेलाइट अस्पताल बनाने की मांग की और कहा कि इससे शहरवासियों को पूर्व की भांति चिकित्सा सुविधा मिलती रहेगी। 
उन्होंने कहा कि करौली में रणगवां ताल के पास नया जिला चिकित्सालय बनने के बाद शहरवासियों को काफी परेशानी का सामना करना पड रहा है। उन्होंने कहा कि शहरवासियों को नजदीकी चिकित्सा सुविधाएं मिल सकें इसके लिए जरूरी है कि पुराने अस्पताल को सेटेलाइट अस्पताल बना दिया जाए। उन्होंने बताया कि इसके लिए शहरवासी काफी समय से आंदोलित हैं।
लाखन सिह ने बजट में हर क्षेत्र में करौली के लिए बजट प्रावधान करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया। उन्होंने करौली क्षेत्र में सड़कों के सुदृढीकरण के लिए और बजट आवंटित करने की मांग की। ईस्टनã कैनाल परियोजना को धरातल पर लाने के लिए मुख्यमंत्री के प्रयासों की सराहना की और विपक्ष से इसके लिए सहयोग की बात को दौहराया। उन्होंने डांग क्षेत्र करौली के लिए चम्बल का पानी पांचना में लाने और पांचने का पानी तालाबों में ले जाने की मांग की। करौली के इन्जिनियरिग कॉलेज को भरतपुर से करौली शिफ्ट करने, करौली में एग्रीकल्चर कॉलेज खोलने के साथ कटकड और मासलपुर में जीएसएस बनाने की भी मांग की। उन्होंने करौली जिले को पिछडा बताते हुए विशेष पैकेज जारी करने की भी मांग की।
लाखन सिंह ने प्रदेश में कोरोना प्रबंधन की सराहना की। साथ ही उन्होंने महामारी के दौरान अपने कार्य स्थलों से पलायन करने वाले लोगों के खाने रहने की व्यवस्था करने, प्रदेश में चिकित्सा व्यवस्थाओं के सुदृढीकरण की तारीफ की।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.