Maharashtra : अपराध शाखा ने सेना के फर्जी अधिकारी को किया गिरफ्तार

Samachar Jagat | Friday, 12 Aug 2022 09:44:03 AM
Maharashtra : crime branch arrested fake army officer

पुणे : महाराष्ट्र में पुणे अपराध शाखा इकाई ने कई लोगों के धोखाधड़ी और ठगी करने वाले सेना के फर्जी अधिकारी को गिरफ्तार किया है। फर्जी सेना अधिकारी की पहचान संजय रघुनाथ सावंत (55) के रूप में हुई। वह पुणे के दापोडी इलाके के रहने वाले हैं। आरोपी ने पंजाब के पठानकोट के कई लोगों के साथ धोखाधड़ी की है और यहां के रक्षा मुख्यालय द्बारा अपराध शाखा को एक खुफिया जानकारी मुहैया कराने के बाद उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

पुलिस ने बताया कि तब से वह फरार था और पंजाब पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। पुलिस ने बताया कि संजय सावंत ने स्वयं को अधिकारी बताकर कई उम्मीदवारों और उनके माता-पिता को पठानकोट में सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपये ठगी की थी। आर्मी इंटेलिजेंस ने अपराध शाखा इकाई 4 को सूचित किया कि सावंत एक वांछित आरोपी है। उसके बाद आरोपियों का पता लगाने के लिए यूनिट फोर और मिलिट्री इंटेलिजेंस की संयुक्त टीमों का गठन किया गया था।

उन्होंने बताया कि यूनिट चार के पुलिस निरीक्षक जयंत राजुरकर ने मंगलवार को पठानकोट पुलिस से संपर्क कर आरोपी के बारे में जानकारी दी। पठानकोट पुलिस की टीम के पुणे आने के बाद सेना की स्थानीय खुफिया दल और यूनिट चार की टीम ने आरोपी को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। आरोपी को आज शाम पठानकोट पुलिस को सौंप दिया गया।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.