Lucknow में गिरी बहुमंजिला इमारत: बिल्डर पर मुकदमा दर्ज करने के आदेश

Samachar Jagat | Wednesday, 25 Jan 2023 10:21:48 AM
Multi-storey building collapses in Lucknow: Order to file case against builder

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज इलाके में मंगलवार शाम एक बहुमंजिला इमारत ढहने के मामले में प्रशासन ने अपार्टमेंट के बिल्डर और भवन मालिकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के आदेश दिए हैं। लखनऊ की मंडलायुक्त रोशन जैकब ने लखनऊ विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को बुधवार को निर्देश दिया कि हजरतगंज की वजीर हसन रोड पर बनाए गए 'अलाया’ अपार्टमेंट के ढहने के मामले में उसके भवन मालिक मोहम्मद तारीफ, नवाजिश और शाहिद के साथ-साथ अपार्टमेंट के बिल्डर यजदान के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाए।

मंडलायुक्त ने यह भी आदेश दिए हैं कि लखनऊ शहर में यजदान बिल्डर द्बारा बनवाई गई अन्य इमारतों को चिह्नित कर उनकी जांच की जाए और अवैध निर्माण या खराब गुणवत्ता वाले निर्माण की स्थिति में तत्काल ध्वस्तीकरण कराया जाए। गौरतलब है कि लखनऊ के हजरतगंज क्षेत्र वजीर हसन मार्ग पर मंगलवार को एक बहुमंजिला इमारत ढह गई।

इस घटना में अब तक 14 लोगों को मलबे से निकाले जाने की खबर है। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) के दल मौके पर बचाव अभियान चला रहे हैं। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने बताया कि जिले के सभी अस्पतालों को अलर्ट कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि चार मंजिला इमारत में 12 फ्लैट थे जिनमें से नौ में लोग रह रहे थे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.