Jharkhand में डीजीपी के लिए छह पदाधिकारियों का नाम UPSC को भेजा गया

Samachar Jagat | Saturday, 10 Sep 2022 01:12:53 PM
Name of six office bearers for DGP in Jharkhand sent to UPSC

रांची | झारखंड के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) नीरज सिन्हा का कार्यकाल फरवरी 2023 में खत्म हो रहा है और इसके बाद नये डीजीपी कार्यभार संभालेंगे इसलिए अभी से नये डीजीपी की तलाश भी शुरू हो गयी। राज्यों में नियुक्ति के लिए अब नये नियम के तहत यूपीएससी से वरीय पुलिस पदाधिकारियों के नाम का एक पैनल तैयार हो रहा है। इसे लेकर गृह विभाग द्बारा भी तैयारियां शुरू कर दी गयी है। सूत्रों के मुताबिक झारखंड पुलिस के छह आईपीएस अधिकारियों की सूची यूपीएससी को भेजी गयी।

राज्य सरकार की ओर से जिन छह आईपीएस अधिकारियों नाम डीजीपी पैनल के लिए भेजा गया है, उनमें एसएन प्रधान, अजय कुमार सिह, अनिल पालटा, अनुराग गुप्ता, प्रशांत सिह और आरके मलिक का नाम शामिल है। मिली जानकारी के अनुसार डीजीपी की नियुक्ति के लिए सरकार कम से कम 5 नाम की अनुशंसा यूपीएससी से करती है। जिसके बाद यूपीएससी इनमें से 3 नाम सरकार को बताती है और उनमें से किसी एक को पुलिस महानिदेशक नियुक्ति किया जाता है।

राज्य सरकार द्बारा जिन छह आईपीएस अधिकारियों का नाम यूपीएससी को भेजा गया है, उनमें एसएन प्रधानमंत्री अभी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर एनसीआरबी के महानिदेशक है। वहीं आईपीएस अजय कुमार सिह डीजी झारखंड पुलिस हाउसिग है, अनुराग गुप्ता डीजी ट्रेनिग, अनिल पालटा डीजी रेल, प्रशांत सिह एडीजी जैप और आरके मलिक एडीजी वायरलेस है। गौरतलब है कि वर्तमान डीजीपी नीरज सिन्हा 31 जनवरी 2022 में रिटायर होने वाले थे, लेकिन उन्हें सेवा विस्तार दिया गया था । इसके तहत 11 फरवरी 2023 तक वे पद पर बने रहेंगे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.