NEST 2022 Answer keys Released : आप 25 जून तकआपत्तियां उठा सकते है।

Samachar Jagat | Friday, 24 Jun 2022 12:13:07 PM
NEST 2022 Answer keys Released: You can raise objections till June 25

नेशनल एंट्रेंस स्क्रीनिंग टेस्ट (NEST) 2022 की उत्तर कुंजी जारी कर दी गई है। परीक्षा संचालन प्राधिकरण के अनुसार, उम्मीदवारों को उनके पंजीकृत ईमेल आईडी पर NEST 2022 उत्तर कुंजी लिंक भेज दिया गया है। जिन उम्मीदवारों को उत्तर कुंजी पर कोई आपत्ति है, वे इसे ईमेल के माध्यम से 25 जून, रात 11:45 बजे तक सवाल उठा सकते हैं। उत्तर कुंजी पर कोई आपत्ति केवल ईमेल आईडी - Nest22.biology@niser.ac.in, Nest22.chemistry@niser.ac.in, Nest22.mathematics@niser.ac.in, Nest22.physics@niser.ac के माध्यम से भेजी जा सकती है। 

“सभी उम्मीदवार जो NEST-2022 के लिए उपस्थित हुए हैं, उन्हें उनकी सही उत्तर लिपियों के लिंक प्राप्त हुए हैं। प्रश्नों के सही उत्तर वहां हरे रंग के  टिक से स्पष्ट रूप से चिह्नित हैं। दाईं ओर एक बॉक्स में, आपको प्रत्येक प्रश्न के लिए एक "प्रश्न आईडी" मिलेगा। प्रत्येक उम्मीदवार के पास एक "प्रतिभागी आईडी" होता है जो आपको उत्तर पुस्तिका के शीर्ष पर मिलेगा। कृपया इसका ध्यान रखें।  ”एक आधिकारिक बयान में कहा गया है। आपको प्रश्न पूछने के लिए इसकी आवश्यकता होगी।


जीव विज्ञान अनुभाग से संबंधित प्रश्नों को केवल Nest22.biology@niser.ac.in पर संबोधित किया जाना चाहिए।  गलत ईमेल पते पर भेजे गए प्रश्नों पर विचार नहीं किया जाएगा। उम्मीदवारों को भी प्रश्नों की एक प्रति को Nest@cbs.ac.in पर चिह्नित करना होगा। ईमेल की सब्जेक्ट लाइन में सब्जेक्ट सेक्शन के बाद क्वेश्चन ID और पार्टिसिपेंट ID होना चाहिए। उदाहरण के लिए, ईमेल की विषय पंक्ति में रसायन विज्ञान: 1111111111, 2222222222222 होना चाहिए।

आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, सभी उम्मीदवारों के प्रश्नों पर प्रश्न पत्र समिति द्वारा विचार किया जाएगा। यदि उत्तर कुंजी में कोई परिवर्तन होता है, तो इसकी घोषणा सभी उम्मीदवारों को की जाएगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.