Noida प्राधिकरण ने स्वच्छता रैकिग प्रतियोगिता शुरू की

Samachar Jagat | Saturday, 15 Oct 2022 09:31:43 AM
noida authority started cleanliness ranking competition

नोएडा (उप्र) : गौतमबुद्ध नगर में नोएडा प्राधिकरण ने स्वच्छ सर्वेक्षण-2023 की तैयारी शुरू कर दी है। इसके तहत स्वच्छता रैकिग प्रतियोगिता की शुरुआत की गई है। इस प्रतियोगिता में रेजिडेंट वेल्फ़ेयर एसोसिएशन (आरडब्ल्यूए), एओए, गांव, स्कूल-कॉलेज, सरकारी दफ्तर, बाजार एसोसिएशन, होटल, अस्पताल आदि शामिल हो सकते हैं। इसमें 18 अक्तूबर तक आवेदन किया जा सकता है। विजेता को पुरस्कृत किया जाएगा।

नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि आवेदन ऑनलाइन किया जा सकता है। आवेदन आने के बाद सभी प्रतिभागियों के परिसर की जांच की जाएगी। अधिकारियों ने बताया कि जांच किए जाने के मुख्य बिदुओं में मुख्य तौर पर क्या अनिवार्य स्थान पर सूखे व गीले कूड़े के लिए डस्टबिन उपलब्ध हैं, क्या अपशिष्ट के अलगाव के प्रति जागरूकता है, क्या डस्टबिन साफ किए जा रहे हैं और कूड़े को रोजाना उठाया जाता है, क्या प्रतिष्ठान कूड़े से मुक्त हैं आदि। प्रत्येक श्रेणी में सबसे अधिक अंक प्रापत करने वाले तीन-तीन प्रतिभागियों को विजेता घोषित किया जाएगा। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.