Assembly elections: पीएम मोदी देश में लागू करें राजस्थान जैसी जनहितैषी योजनाएं: अशोक गहलोत

Samachar Jagat | Wednesday, 04 Oct 2023 09:13:57 AM
Assembly elections: PM Modi should implement public welfare schemes like Rajasthan in the country: Ashok Gehlot

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बार फिर से विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से राजस्थान की योजनाओं को देश में लागू करने की अपील की है।

सीएम गहलोत ने मंगलवार को राजसमंद के नाथद्वारा में मिशन-2030 के तहत मार्बल व्यवसाय से जुड़े व्यापारियों, कर्मचारियों व पिछवाई पेंटिंग के कारीगारों से संवाद और विभिन्न विकास कार्यों के शिलान्यास व लोकार्पण समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि राज्य कार्मिकों के हितों की रक्षा के लिए हम प्रतिबद्ध हैं। सबसे पहले राजस्थान में ओपीएस को पुन: लागू किया गया। केंद्र सरकार भी मानवीयता के आधार पर लिए गए इस निर्णय को देश में लागू कराए।

अशोक गहलोत ने कहा कि मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में 25 लाख रुपए का बीमा दिया गया है। स्वास्थ्य का अधिकार कानून लाया गया है। निशुल्क दवा, निशुल्क जांच सहित ऑर्गन ट्रांसप्लांट चिकित्सा सुविधा निशुल्क की गई है। देश में भी यह कानून बनाकर लागू होनी चाहिए।

वहीं उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना में 500 रुपए में गैस सिलेंडर दिया जा रहा है। देश में भी 500 रुपए में सिलेंडर उपलब्ध कराना चाहिए। केंद्र भी राइट टू सोशल सिक्योरिटी एक्ट लागू कर जरूरतमंदों को पेंशन उपलब्ध कराए।

गिग वर्कर्स वेलफेयर एक्ट बनाकर डिलिवरी करने वाले वर्ग को सुरक्षा प्रदान की गई है। प्रधानमंत्री भी एक्ट लागू कर एक समान योजना से लाभान्वित करें। वहीं प्रधानमंत्री राष्ट्रीयकृत बैंकों से किसानों के कर्ज का वन टाइम सेटलमेंट कराए।
 

PC: dipr



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.