Noida : गौतमबुद्ध नगर में विभिन्न प्राधिकरणों के कार्यालयों में लगेंगे रजिस्ट्री शिविर

Samachar Jagat | Thursday, 21 Apr 2022 10:35:40 AM
Noida :  Registry camps will be held in the offices of various authorities in Gautam Budh Nagar

नोएडा (उप्र) : गौतमबुद्ध नगर में फ्लैट और प्लॉट खरीदने वालों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए यहां के विभिन्न प्राधिकरण के दफ्तरों में ही रजिस्ट्री विभाग शिविर लगाएगा, ताकि लोग आसानी से अपनी संपत्ति की रजिस्ट्री करा सकें। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में बड़ी संख्या में ग्रुप हाउसिग परियोजनाएं हैं। इनमें हर साल हजारों फ्लैट खरीदारों को कब्जा मिल रहा है, लेकिन किसी न किसी कारण से फ्लैट्स की रजिस्ट्री नहीं हो रही है।

इसके अलावा ग्रेनो वेस्ट के फ्लैट खरीदारों को रजिस्ट्री कराने के लिए दादरी जाना पड़ता है। प्राधिकरण से समय पर कागजी कार्रवाई भी पूरी नहीं होने से देरी होती है। कई अन्य कारण से हजारों की संख्या में रजिस्ट्री लंबित हैं। मुख्य सचिव ने छह अप्रैल को बैठक कर जिलाधिकारी को जगह-जगह शिविर लगाकर रजिस्ट्री कराने के निर्देश दिए थे।

इसी के तहत जिला प्रशासन ने शिविर लगाकर रजिस्ट्री कराने का फैसला लिया है। एआईजी द्बितीय श्याम सिह ने बताया कि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना विकास प्राधिकरण में रजिस्ट्री के लिए शिविर लगेंगे। हर माह दो-दो दिन शिविर में फ्लैट खरीदारों के साथ अन्य खरीदार भी रजिस्ट्री करा सकेंगे। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.