Odisha विधानसभा का शीतकालीन सत्र कोरोना प्रोटोकॉल के बीच कड़ी सुरक्षा में शुरू

Samachar Jagat | Friday, 20 Nov 2020 08:30:01 PM
Odisha Legislative Assembly's winter session begins amid tight security amid Corona protocol

भुवनेश्वर। ओडिशा विधानसभा का 4० दिन चलने वाला सत्र शुक्रवार को करोना वायरस (कोविड-19) के सभी दिशानिर्देशों के पालन के साथ कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुआ।

विधानसभा का शीतकालीन सत्र सुचारू रूप से चलने के लिए सभा के भीतर और परिसर में सुरक्षा कर्मियों की कम से कम 3० प्लाटून को तैनात किया गया। कोरोना दिशा-निर्देशों के अनुसार ही विधायकों के बैठने का प्रबंध किया गया है। सदन की रोजना सफाई की व्यवस्था की गयी है। मास्क पहनना, सामाजिक दूरी को पालन करना और हाथा धोना अनिवार्य है।

सदन में केवल उन्हीं विधानसभा सदस्यों और कर्मचारियों को जाने की अनुमति दी गई है जिनका कोरोना परीक्षण रिपोर्ट निगेटिव हो। सदस्यों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के माध्यम से सदन की कार्यवाही में भाग लेने की अनुमति देने की व्यवस्था भी की गई है।

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक अपने नवीन निवास से वीडियो कांफ्रेसिग के जरिए सदन की कार्यवाही में हिस्सा लेंगे। सदन की कार्यवाही प्रतिदिन दो पाली में साढèे चार घंटे तक चलेगी। सदन की पहली पाली सुबह साढèे दस बजे से एक बजे तक और दूसरी पाली अपराह्न तीन बजे से पांच बजे तक प्रतिदिन चलेगी। मानसून सत्र की तरह ही वर्तमान सत्र में भी प्रश्नकाल नहीं होगा। (एजेंसी)  



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.