Delhi के कई हिस्सों में बारिश, जलभराव और यातायात प्रभावित

Samachar Jagat | Friday, 05 Aug 2022 02:40:13 PM
Rain, waterlogging and traffic affected in many parts of Delhi

नयी दिल्ली |  राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में शुक्रवार को सुबह भारी बारिश होने से लोगों को उमस से राहत मिली। हालांकि, इस वजह से कई इलाकों में पानी भर गया और यातायात भी प्रभावित हुआ। मध्य दिल्ली और साकेत, मालवीय नगर, बुराड़ी, जीटीबी नगर, ईस्ट ऑफ कैलाश, लाजपत नगर तथा कैलाश हिल्स में हल्की से मध्यम बारिश हुई। दिल्ली यातायात पुलिस ने लोगों को आगाह करने के लिए कुछ निर्देश जारी किए हैं और लोगों से उसके मुताबिक अपनी यात्रा संबंधी निर्णय करने को कहा है।

मौसम विज्ञान विभाग ने दिल्ली में तथा उसके आसपास के इलाकों में अगले दो घंटों में और बारिश होने का अनुमान लगाया है।भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र (आरडब्ल्यूएफसी) ने सुबह करीब 10 बजकर 50 मिनट पर ट्वीट किया, ''दिल्ली, एनसीआर (नोएडा के लोनी देहात, हिडन वायु सेना स्टेशन, फरीदाबाद के बल्लभगढ़, गुरुग्राम के मानेसर हरियाणा के राजौंद, असंध, पानीपत, गोहाना, गनौर) के अधिकतर स्थानों पर अगले दो घंटे के दौरान गरज के साथ छींटे पड़ने के साथ ही हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है।’’

आईएमडी के अनुसार, न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री से अधिक 26.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
मौसम कार्यालय के अनुसार, शहर में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। शहर में सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता 92 प्रतिशत दर्ज की गयी। बृहस्पतिवार को दिल्ली के कई हिस्सों में बारिश हुई थी। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में और बारिश होने की संभावना जतायी है।

लुटियंस दिल्ली के पास इंडिया गेट, संसद मार्ग, आईटीओ, पालम, शाहदरा, दिलशाद गार्डन, आयानगर, डेरामंडी, पीतमपुरा और नजफगढ़ में बारिश हुई।मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, शहर में शुक्रवार को सुबह साढ़े आठ बजे तक बीते 24 घंटों के दौरान 0.8 मिलीमीटर बारिश हुई।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.