Rajasthan : दीपोत्सव पर कोचिंग छात्रों के साथ दीप दान कर मनायेंगे दीपावली

Samachar Jagat | Saturday, 22 Oct 2022 12:15:03 PM
Rajasthan : Diwali will be celebrated by donating lamps with coaching students on Deepotsav

कोटा : राजस्थान के कोटा में जिला प्रशासन दीपोत्सव के अवसर पर 23 अक्टूबर को देश भर से कोटा आकर कोचिग कर रहे छात्रों और उनके अभिभावकों सहित अन्य कोटावासियों के साथ जल प्रवाह में दीपदान करते इस महापर्व को मनाएंगे। जिला कलक्टर ओपी बुनकर ने बताया कि 23 अक्टूबर को शाम पांच बजे चम्बल नदी की दांई मुख्य नहर पर कोटा शहर के मध्य में स्थित किशोर सागर तालाब की बाराद्बारी पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होगा जिसमें लोक कलाकार अपनी अछ्वुत प्रस्तुतियां देंगे।

इस सांस्कृतिक प्रस्तुति के साथ ही 21 हज़ार दीपकों से माता चंबल की आरती की जाएगी और उसके बाद किशोर सागर तालाब में दीपदान का आयोजन रखा गया है। दीपावली के मौके पर दीपदान के बाद किशोर सागर के बीच बने ऐतिहासिक जगमंदिर से आकर्षक आतिशबाजी की जाएगी।
बुनकर ने कहा कि जो कोचिग छात्र दीपावली मनाने अपने घरों पर नहीं जा सके हैं,उनसे अपील है कि है कि वह अपने अभिभावकों के साथ दीपावली मनाने के लिए इस कार्यक्रम में शामिल होकर रोशनी का पर्व उत्साह और उल्लास के साथ मनाएं। साथ ही श्री बुनकर ने शहरवासियों से भी अपील की है कि दीपावली के मौके पर आयोजित हो रहे इस भव्य आयोजन में शामिल होकर दीपावली की खुशियों सब मिलकर मनाएं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.