Rajnath लखनऊ में करेंगे 158 योजनाओं का लोकार्पण व शिलांयास

Samachar Jagat | Saturday, 27 Aug 2022 12:43:09 PM
Rajnath to inaugurate and lay foundation stone of 158 schemes in Lucknow

लखनऊ |  रक्षामंत्री राजनाथ सिह उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के तीन दिवसीय दौरे के दूसरे दिन शनिवार को 185 करोड़ से अधिक की 158 योजनाओं का लोकार्पण और शिलांयास करेंगे। इस कार्यक्रम में रक्षामंत्री के साथ प्रदेश के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक , ऊर्जा मंत्री ए के शर्मा और सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री जितिन प्रसाद भी मौजूद रहेंगे। प्रदेश सरकार की छह माह में ग्रामीण इलाकों में 1० हजार निर्माण इकाईयां लगाने की तैयारी है जिसके कारण लगभग पांच लाख लोगों को रोजगार मिलेगा। बडे कारोबारियों और डिफेंस कॉरिडोर से जुड़ी बड़ी बड़ी कंपनियों को भी इस योजना से जोड़े जाने की योजना है।

लखनऊ जिलाधिकारी के प्रस्ताव पर कार्ययोजाना को अपर मुख्य सचिव एमएसएमई नवनीत सहगल ने पहले ही सहमति दे दी है और इससे निर्माण इकाइयों के लिए निवेशकों को सब्सिडी दिये जाने का रास्ता भी खुला गया है। इसके तरह पुरूष निवेशकों को 25 जबकि महिला निवेशकों को 35 प्रतिशत सब्सिडी दी जायेगी। इन परियोजनाओं की मदद से लखनऊ प्रदेश का पहला औद्योगिक जिला बन पायेगा। आज के ही कार्यक्रमों के तहत रक्षामंत्री दिन में साढे ग्यारह बजे अटल बिहारी बाजपेई कंवेंशन सेंटर में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.