AWES शिक्षक पदों पर निकाली भर्ती ,जानें कैसे करें आवेदन

Samachar Jagat | Thursday, 25 Aug 2022 04:29:07 PM
Recruitment for the posts of AWES teacher, know how to apply

आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी, AWES ने शिक्षक पदों के लिए आवेदन जारी  किए हैं। योग्य कैंडिडेट जो पीजीटी, टीजीटी और पीआरटी पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे AWES की आधिकारिक साइट awesindia.com पर ऑनलाइन रजिस्टर कर सकते हैं।

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 25 अगस्त, 2022 से शुरू होगी और 5 अक्टूबर, 2022 को समाप्त होगी। कैंडिडेट महत्वपूर्ण तिथियों, चयन प्रक्रिया और अन्य डिटेल्स की जांच कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियाँ

आवेदन की प्रारंभिक तिथि: 25 अगस्त, 2022
आवेदन की अंतिम तिथि: 5 अक्टूबर, 2022
प्रवेश पत्र की उपलब्धता: 20 अक्टूबर, 2022
परीक्षा: 5 और 6 नवंबर, 2022
परिणाम का प्रकाशन: 20 नवंबर, 2022
पात्रता मापदंड

पीजीटी, टीजीटी: बी.एड
पीआरटी: दो वर्षीय डी.ई.एल.एड./बी.एल.एड. या उम्मीदवार बी.एड. एनसीटीई से मान्यता प्राप्त संस्थान से छह महीने के पीडीपीईटी / ब्रिज कोर्स की शर्त को पूरा करने के साथ भी आवेदन कर सकते हैं, जब एनसीटीई किसी भी संस्थान को पीआरटी के रूप में भर्ती के दो साल के भीतर या पाठ्यक्रम की शुरुआत के दो साल के भीतर उक्त पाठ्यक्रम का संचालन करने के लिए मंजूरी देता है, जो भी बाद में हो।
विस्तृत अधिसूचना यहाँ

चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया में ऑनलाइन स्क्रीनिंग टेस्ट, साक्षात्कार और शिक्षण कौशल और कंप्यूटर दक्षता का मूल्यांकन शामिल होगा। यह परीक्षण सभी आर्मी पब्लिक स्कूलों में शिक्षकों की एक समान गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए मुख्यालय AWES द्वारा पहचानी गई एजेंसी द्वारा केंद्रीय और ऑनलाइन आयोजित किया जाएगा। अधिक संबंधित डिटेल के लिए कैंडिडेट AWES की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.