Bhadohi में कालीन कारखाने से सात बच्चों को मुक्त कराया गया

Samachar Jagat | Thursday, 01 Dec 2022 11:45:09 AM
Seven children were freed from the carpet factory in Bhadohi

भदोही (उप्र) : उत्तर प्रदेश में भदोही शहर कोतवाली के निज़ामपुर इलाके के मौर्या बस्ती स्थित एक कालीन कारखाना में श्रम विभाग और पुलिस की मानव तस्करी रोधी इकाई (एएचटीयू) ने छापा मार कर सात बच्चों को मुक्त कराया। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि मुक्त कराए गए बच्चे बिहार के अररिया से हैं। भदोही के श्रम प्रवर्तन अधिकारी जय प्रकाश सिह ने बताया की एक सूचना पर शहर कोतवाली इलाके के मौर्या बस्ती में बुधवार को सुनील कुमार मौर्या के कारखाने में छापा मारा गया। उन्होंने बताया अचानक हुई इस कार्रवाई में मौर्या कई बच्चों को साथ लेकर मौके से फरार होने में सफल रहा।

हालांकि पुलिस और एएचटीयू की टीम ने सात बच्चों को मुक्त करा लिया, जिनकी उम्र नौ से 15 साल के बीच है। बच्चों को बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया गया और आश्रय स्थल में भेज दिया गया। कालीन कारखाने के मालिक के खिलाफ बाल एवं किशोर श्रम (प्रतिषेध एवं विनियमन) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामले में विस्तृत जांच की जा रही है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.