TSPSC प्रश्नपत्र लीक: तेलंगाना भाजपा का धरना-प्रदर्शन

Samachar Jagat | Friday, 17 Mar 2023 04:54:23 PM
 TSPSC question paper leak: Telangana BJP protests

हैदराबाद : तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग (टीएसपीएससी) के प्रश्नपत्र लीक मामले में उच्च न्यायालय के मौजूदा न्यायाधीश से जांच कराने की मांग को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राज्य इकाई के अध्यक्ष एवं सांसद बी संजय कुमार ने समर्थकों के साथ रैली निकाली और धरना-प्रदर्शन किया। कुमार और उनके समर्थकों ने प्रदेश भाजपा मुख्यालय से गन पार्क तक रैली निकाली। इस अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने टीएसपीएससी उम्मीदवारों के स्कोर के लिए न्याय की मांग की।

उन्होंने आरोप लगाया कि बीआरएस सरकार सभी मोर्चों पर विफल रही है। प्रदेश की जनता बहुत -सी परेशानियों का सामना कर रही है। उन्होंने इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया नहीं देने के लिए मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव को गलत ठहराया। उन्होंने मुख्यमंत्री से प्रश्न पत्र लीक पर प्रतिक्रिया देने और मौजूदा उच्च न्यायालय के न्यायाधीश द्बारा जांच करने के लिए कदम उठाने की मांग की।

महबूबनगर-रंगा रेड्डी-हैदराबाद शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से तेलंगाना विधान परिषद के लिए द्बिवार्षिक चुनाव जीतने वाले पार्टी समर्थित विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) एवीएन रेड्डी ने धरना स्थल पर पहुंचने पर सभी भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने भरोसा जताया कि पार्टी इस साल दिसंबर से पहले होने वाले तेलंगाना विधानसभा चुनाव में विजय हासिल कर सरकार बनायेगी।

इस बीच, गन पार्क में उस समय तनावपूर्ण स्थिति बन गई जब पुलिस ने श्री कुमार को ट्रैफिक जाम को ध्यान में रखते हुए रैली बंद करने के लिए कहा। भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी अपने नेता को चारों ओर से घेर लिया और पुलिस को रैली विफल नहीं करने दी। पार्टी कार्यकर्ताओं ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की और कहा 'पुलिस वापस जाओ’। पुलिस रैली को विफल करने में नाकाम रही और उन्होंने लोक सभा सांसद और अन्य पार्टी कार्यकताओं को हिरासत में ले लिया।

गौरतलब है कि शहर की पुलिस ने परीक्षा पेपर लीक मामले में टीएसपीएससी के दो कर्मचारियों सहित नौ लोगों को गिरफ्तार किया है। इस बीच टीएसपीएससी प्रश्नपत्र लीक के खिलाफ एबीवीपी नेता और छात्रों ने हैदराबाद कलक्टरेट कार्यालय के सामने धरना और प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी रैली निकालकर कलेक्टर कार्यालय पहुंचे और सड़क पर धरना प्रदर्शन पर बैठ गए। बाद में पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किर लिया और बोल्लाराम पुलिस थाने ले गयी। 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.