अंगदान जीवनदान महाभियान के तहत 3 से 17 अगस्त तक  मनाया जाएगा अंगदान पखवाडा- डॉ. फौजदार

Samachar Jagat | Wednesday, 02 Aug 2023 07:19:28 PM
Organ Donation Fortnight will be celebrated from August 3 to 17 under the Organ Donation Life Campaign - Dr. Faujdar

 

जयपुर प्रथम। अंगदान कर दूसरों को जीवनदान देने के लिए लोगों को प्रेरित करने के उद्देश्य से प्रदेश में अंगदान जीवनदान महाभियान के तहत 3 से 17 अगस्त तक अंगदान पखवाडा मनाया जाएगा। 

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, जयपुर प्रथम डॉ. विजय सिंह फौजदार ने मीडिया को जानकारी देते हुए  बताया कि इस अभियान के माध्यम से चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, चिकित्सा शिक्षा विभाग, मेडिकल कॉलेज, नर्सिंग एवं पैरामेडिकल कॉलेज, समाज के प्रबुद्धजनों, जिला अस्पतालों एवं स्वयंसेवी संस्थाओं सहित विभिन्न संस्थानों को जोड़ने का प्रयास किया जाएगा ताकि आमजन को अंगदान के लिए प्रेरित किया जा सके। इसके साथ ही सभी स्कूलों, कॉलेजों, ट्रोमा सेन्टर, पुलिस विभाग सहित विभिन्न विभागों को इससे जोड़ा जाएगा ताकि प्रदेश में अंगदान के प्रति जनचेतना पैदा हो। 

उन्होंने बताया कि जिले में विभिन्न प्रतियोगिताओं, रैली, शपथ कार्यक्रम और सोशल मीडिया कैम्पेन चलाकर आमजन को अंगदान के प्रति जागरूक किया जाएगा। भारतीय अंगदान दिवस 3 अगस्त के अवसर पर इस महाभियान का विधिवत शुभारम्भ किया जाएगा। इस दौरान 18 वर्ष से ज्यादा के लोगों को प्रदेश स्तर से लेकर ब्लॉक स्तर तक अंगदान की शपथ दिलवायी जाएगी एवं जो लोग अंगदान करना चाहते हैं उनसे सहमति ली जाएगी।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.