Two female journalists shot : मैक्सिको में दो महिला पत्रकारों की हत्या

Samachar Jagat | Tuesday, 10 May 2022 11:05:40 AM
Two female journalists  shot : Two female journalists killed in Mexico

मैक्सिको सिटी |  मैक्सिको के खाड़ी तटीय वेराक्रूज राज्य में सोमवार को दो महिला पत्रकारों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। सरकारी अभियोजकों ने यह जानकारी दी। वेराक्रूज सरकारी अभियोजक कार्यालय ने ट्विटर के माध्यम से बताया कि कार्यालय कोसोलिएक में ऑनलाइन समाचार साइट 'एल वेराज’ की निदेशक येसेनिया मोलिनेडो फाल्कोनी और रिपोर्टर शीला जोहाना गार्सिया ओलिवेरा की हत्याओं की जांच कर रहा है।

इसी के साथ मैक्सिको में इस साल हमलों में मारे गए पत्रकारों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है।
वेराक्रूज के सरकारी अभियोजक वेरोनिका हर्नांडेज गिआडांस ने कहा कि मामले की गहन जांच की जाएगी।
'स्टेट कमीशन फॉर अटेंशन टू एंड प्रोटेक्शन ऑफ जर्नलिस्ट्स’ ने कहा कि दोनों महिलाओं पर एक दुकान के बाहर हमला किया गया। आयोग ने कहा, ''हम वेराक्रूज के पत्रकारों पर हुए इस हमले की निदा करते हैं। हमने इस संबंध में निगरानी और जांच तुरंत शुरू कर दी है।’’

इससे पहले, उत्तरी राज्य सिनालोआ में एक पत्रकार की हत्या हुई थी। वहां के अभियोजकों ने बृहस्पतिवार को बताया था कि लुइस एनरिक रामिरेज रामोस का शव राज्य की राजधानी कुलियाकान में एक कबाड़खाने के पास एक सड़क पर मिला था। पत्रकारों की हत्याओं की बढ़ती घटनाओं के कारण मैक्सिको पत्रकारों की सुरक्षा के लिहाज से सबसे घातक देश बन गया है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.