UP : घर में आग लगने से गर्भवती महिला एवं उसकी बेटी की मौत, ससुराल पक्ष के खिलाफ मामला दर्ज

Samachar Jagat | Wednesday, 08 Feb 2023 10:20:12 AM
UP: Pregnant woman and her daughter die in house fire, case registered against in-laws

महराजगंज (उप्र) : महराजगंज जिले के कोठीभार थाना क्षेत्र के सब्या गांव में एक घर में आग लगने से 22 वर्षीय गर्भवती महिला और उसकी दो वर्षीय बेटी की मौत हो गयी। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि इस घटना के बाद महिला के मायके पक्ष के लोगों ने उसके पति एवं ससुराल पक्ष के अन्य लोगों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना एवं हत्या का मामला दर्ज कराया है।

उसने बताया कि घर में संदेहास्पद परिस्थितियों में मंगलवार को लगी आग में गीता (22) और उसकी बेटी अर्पिता (दो) की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) आतिश कुमार सिह ने बताया कि स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी कि घटना के वक्त घर पर केवल महिला और उसकी बच्ची थी।

उन्होंने बताया कि गीता के परिजनों ने उसके पति संदीप, ससुर और अन्य लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराओं 498 (दहेज) और 304 बी (दहेज हत्या) के तहत शिकायत दर्ज कराई है। सिह ने बताया कि गीता के पति और ससुर को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने बताया कि महिला की करीब पांच साल पहले संदीप से शादी हुई थी। उन्होंने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है और मामले की जांच की जा रही है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.