Weather Forecast : इन जिलों में आज भारी बारिश और आंधी का अलर्ट

Samachar Jagat | Thursday, 24 Aug 2023 08:03:17 PM
Weather Forecast Today: Heavy rain and thunderstorm alert in these districts today

आईएमडी वर्षा चेतावनी
आज का मौसम पूर्वानुमान: बिहार में मॉनसून अपने चरम पर है. राज्य के अधिकांश जिलों में अच्छी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने गुरुवार को 23 जिलों में भारी बारिश की आशंका जताई है.

राज्य के 11 जिलों में ऑरेंज और 12 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है. अगले दो-तीन दिनों तक राज्य में भारी बारिश जारी रहेगी. इसके बाद 27 अगस्त से मानसून संबंधी गतिविधियों में कमी आने की संभावना है.

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक गुरुवार को पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, शिवहर, मुजफ्फरपुर, सीतामढी, समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी, सुपौल, मधेपुरा और पूर्णिया जिलों में कुछ स्थानों पर गरज के साथ भारी बारिश की संभावना है. इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है और लोगों से सावधान रहने की अपील की गई है.

बाकी सभी जिलों में आंधी-तूफान का येलो अलर्ट है. इसके साथ ही गोपालगंज, सीवान, सारण, वैशाली, पटना, बेगुसराय, खगड़िया, भागलपुर, मुंगेर, बांका, अररिया और किशनगंज जिलों में एक-दो स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी दी गई है.


इसके अलावा मौसम विभाग ने तत्काल अलर्ट जारी करते हुए गुरुवार की सुबह राजधानी पटना और आसपास के इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई है. बुधवार को भी पटना में अच्छी बारिश हुई. भारी बारिश के कारण कई इलाकों में जलभराव की स्थिति बन गई है. पटना सिटी, अजीमाबाद और बांकीपुर में सड़कें पानी में डूब गईं. एनएमसीएच अस्पताल में भी पानी घुस गया. इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.