फोर्ब्स सूची : सबसे ज़्यादा कमाई कर सलमान बने NO.1, शाहरुख़ फिसले, आमिर गायब 

Samachar Jagat | Friday, 23 Dec 2016 01:54:29 PM
forbes-release-top-earning-celebrities-of-2016-business salman khan number one

नई दि‍ल्‍ली। कमाई के मामले में बॉलीवुड के सुल्तान सलमान खान शाहरुख़ खान को पीछे छोड़ते हुए नंबर वन बन गए है। फोर्ब्‍स मैगजीन ने साल 2016 में भारत के सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाले सेलिब्रि‍टीज की लि‍स्‍ट जारी की है। इस लि‍स्‍ट में टॉप पर सलमान खान का नाम है। फोर्ब्‍स के मुताबि‍क, 2016 में  सलमान खान की इनकम 270.33 करोड़ रुपए रही। इस हि‍साब से उन्‍होंने हर घंटे करीब 3 लाख रुपए से ज्‍यादा की।

आदि‍त्‍य चोपड़ा द्वारा नि‍र्देशि‍त फि‍ल्‍म में सलमान ने टाइटल रोल नि‍भाकर 2016 फोर्ब्स इंडि‍या सेलिब्रि‍टी 100 लि‍स्‍ट में सबको पीछे छोड़ दि‍या।सलमान खान को साल 2015 के अंत में आई 'प्रेम रतन धन पायो' में भी सफल रही। और 2016 में 'सुल्‍तान' ने सबको पीछे छोड़ दि‍या।

दीपिका की हॉलीवुड डेब्यू  xXx: Return Of Xander Cage का नया पोस्टर आउट

वही पिछले साल नंबर वन पर रहे शाहरुख़ फिसलकर दूसरे पायदान पर आ गए है। इस लिस्ट में सुपरस्टार अक्षय कुमार 203.03 करोड़ रुपए की कमाई के साथ चौथे नंबर पर हैं। वहीं, प्रियंका चोपड़ा इस बार लि‍स्‍ट में आठवें पायदान पर हैं। 

चौकाने वाली बात ये है की आमिर खान का नाम इस लिस्ट के टॉप 10 में भी नहीं है। जबकि साल 2015 की फोर्ब्स लि‍स्‍ट में आमि‍र खान का नाम 5वें पायदान पर थे। बॉलीवुड स्टार्स के अलावा  इस लिस्ट में क्रिकेटर्स भी शामिल हैं। क्रिकेटर्स में से विराट कोहली 134.44 करोड़ रूपए की कमाई कर तीसरे स्थान पर हैं।

कॉमेडियन सुनील ग्रोवर ने PM को खत लिख की डॉन दाऊद के इंटरव्यू की मांग

विराट पिछले साल की बढ़त के साथ 7वें पायदान से तीसरे पर काबिज़ हुए है। महेंद्र सिंंह धोनी की इस साल की इनकम 122.48 करोड़ रुपए रही जबकि‍ पि‍छले साल धोनी119.33 करोड़ की कमाई के साथ चौथे पायदान पर थे।

 

70 का ट्रेंड एक बार फिर आया fashion में

कूल कुल सीजन में दिखे हॉट हॉट

खट्टे फलों को खाने से बनाये अपने आप को सूंदर, जानिए कैसे



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.