Armenia-Russia : अर्मेनिया, रूस सहयोग के नए क्षेत्रों की कर रहे तलाश: ग्रिगोरियन

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Jun 2022 10:01:14 AM
Armenia-Russia : Armenia, Russia exploring new areas of cooperation: Grigoryan

येरेवन : आर्मेनिया और रूस सहयोग के नए क्षेत्रों का तलाश करने के लिए काम कर रहे हैं। यह बातें अर्मेनिया के उप प्रधानमंत्री म्हेर ग्रिगोरियन ने रूस दिवस के सम्मान में रूसी दूतावास की ओर से आयोजित स्वागत समारोह के दौरान कही।

उन्होंने कहा, अर्मेनियाई-रूसी संबंध सैन्य और राजनीतिक क्षेत्र में बातचीत, ईएईयू, सीएसटीओ, सीआईएस और अन्य अंतरराष्ट्रीय संगठनों के ढांचे में प्रभावी और घनिष्ठ सहयोग, व्यापार, आर्थिक, ऊर्जा, परिवहन तथा अन्य महत्वपूर्ण क्षेत्रों में सफल द्बिपक्षीय साझेदारी पर आधारित है। आज, हमारे संयुक्त प्रयासों का उद्देश्य रणनीतिक सहयोग के नए आशाजनक क्षेत्रों का तलाश करना है।

उन्होंने आशा व्यक्त किया कि संयुक्त प्रयासों के माध्यम से दोनों देश आपसी संबंधों का विस्तार करने और उन्हें वैश्विक तथा क्षेत्रीय स्तर स्तर पर आर्मेनिया तथा रूस के नागरिकों के हितों, आर्थिक और सामाजिक प्रगति और स्थिरता के लिए नई पहल के साथ समृद्ध करने में सक्षम होंगे।
उन्होंने रूस के निवासियों को बधाई दी और रूस के कल्याण और समृद्धि की कामना की। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.