Covid 19 China: चीन में कोराना से एक सप्ताह में 13 हजार लोगों की मौत, आंकड़े आए सामने

Samachar Jagat | Monday, 23 Jan 2023 09:38:54 AM
Covid 19 China: 13 thousand people died in a week due to Korana in China, figures came out

इंटरनेट डेस्क। चीन में कोरोना से हालात खराब होते जा रहे है लोग काल के गाल में समा रहा है। हालात तो यह है की सरकार अपनी और से सही आंकड़े और जारी नहीं कर रही है। मरीजों की बढ़ती संख्या के अस्पतालों में जगह नहीं लोगों को दवाईयां नहीं मिल रही है और तो और मरीजों का उपचार नीचे लिटाकर किया जा रहा है। 

खबरों की माने तो देश की 80 फीसदी आबादी कोरोना की चपेट में आ चुकी है। जीरो कोविड पॉलिसी खत्म होने के बाद चीन में ज्यादा हालात खराब हुए है। इसी बीच चीन ने मौतों का आंकड़ा जारी किया है। चीन ने बताया है की पिछले सप्ताह यानी 13 से 19 जनवरी के बीच अस्पतालों में कोविड से करीब 13 हजार मरीजों की मौत हुई है।

वहीं इससे पहले चीन की और से एक बयान जारी किया गया था जिसमें एक हफ्ते पहले कहा था कि 12 जनवरी तक अस्पतालों में कोविड संक्रमण की वजह से करीब 60 हजार लोगों की मौत हुई थी। इस हालात में चीन में लोग डरे हुए है और वहा की अर्थव्यवस्था चौपट होती जा रही है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.