जॉनसन ने यूएनजीए बैठक में बिडेन के साथ द्बिपक्षीय वार्ता की उम्मीद जताई

Samachar Jagat | Monday, 13 Sep 2021 11:39:12 AM
Johnson hopes for bilateral talks with Biden at UNGA meeting

न्यूज़ डेस्क | ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने इस महीने के अंत में संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) बैठक के दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन के साथ द्बिपक्षीय वार्ता की उम्मीद जताई है। द टाइम्स ने सोमवार को अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी। एक वरिष्ठ राजनयिक सूत्र से पता चला है कि यह बैठक व्हाइट हाउस में होने की उम्मीद है लेकिन यह शतप्रतिशत पक्का नहीं कहा जा सकता है।

यूएनजीए की 76वीं बैठक 14 सितंबर से शुरू होने जा रही है। उच्च स्तरीय बैठक 21-27 सितंबर तक चलेगी। द टाइम्स ने कहा कि श्री जॉनसन की चार दिवसीय यात्रा के दौरान उनकी अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ द्बिपक्षीय वार्ता होने की उम्मीद है। श्री जॉनसन वाशिगटन के साथ संबंध सुधारने की कोशिश करेंगे।

सूत्रों ने कहा, ''अमेरिका को संदेह है कि ब्रिटेन चीन पर बहुत सख्त रूख नहीं अपनाना चाहता है और श्री जॉनसन के साथ बातचीत के दौरान श्री बिडेन इस मौके का फायदा उठाते हुए ब्रिटेन को अमेरिका का समर्थन करने को कहेंगे, जो 'चीन को 21वीं सदी की महान सामरिक चुनौती’ के रूप में देखता है।’’ एक वरिष्ठ राजनयिक ने कहा कि अगर ब्रिटेन, रूस, चीन और जलवायु परिवर्तन जैसे मुद्दों पर प्रभावित करना चाहता है तो वह अकेले ऐसा नहीं कर पाएगा।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.