North Korea ने समुद्र की ओर दागी संदिग्ध बैलेस्टिक मिसाइल

Samachar Jagat | Wednesday, 04 May 2022 10:28:52 AM
North Korea fires suspected ballistic missile towards sea

सियोल : उत्तर कोरिया ने बुधवार को पूर्वी जलक्षेत्र में एक संदिग्ध बैलेस्टिक मिसाइल दागी है। दक्षिण कोरिया और जापान के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इस परीक्षण के कुछ ही दिन पहले उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन ने प्योंगयांग में एक विशाल सैन्य परेड में अपने भाषण में परमाणु हथियारों के निर्माण में तेजी लाने का संकल्प व्यक्त किया था और किसी देश के उकसाने पर उनका इस्तेमाल करने की धमकी भी दी थी।
दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ ने बताया कि यह प्रक्षेपण पूर्वी तट से दूर किया गया, हालांकि उन्होंने इस संबंध में कोई विस्तृत जानकारी नहीं दी।

वहीं जापान के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि उत्तर कोरिया ने बैलेस्टिक मिसाइल दागी है,पर मंत्रालय ने भी इस संबंध में ज्यादा जानकारी नहीं दी।
ऐसे संकेत मिले हैं कि उत्तर कोरिया अपने सुदूर उत्तरपूर्व परीक्षण केन्द्र में परमाणु परीक्षण की तैयारी कर रहा है। विशेषज्ञों का कहना है कि प्रतिबंधों में राहत और अन्य रियायतें हासिल करने के लिए अमेरिका पर दबाव बनाने के मकसद से उत्तर कोरिया लगातार हथियारों का परीक्षण कर रहा है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.