Pakistan : बाढ़ की आपदा से निपटने पाकिस्तान की अंतरराष्र्टीय समुदाय से मदद की गुहार

Samachar Jagat | Saturday, 27 Aug 2022 09:55:23 AM
Pakistan :Pakistan's request for help from the international community to deal with the flood disaster

इस्लामाबाद : बाढ़ की प्राकृतिक आपदा से घिरे पाकिस्तान ने बचाव राहत एवं पुनर्वास के लिए संयुक्त राष्ट्र, अंतरराष्ट्रीय समुदाय और विदेशी पाकिस्तानियों से मदद की गुहार लगायी है। राष्ट्रपति डॉ आरिफ अल्वी ने संयुक्त राष्ट्र समेत अंतरराष्ट्रीय समुदाय और प्रवासी पाकिस्तानियों से बाढè पीड़तिों की मदद करने की अपील की है।

डॉ अल्वी ने एक बयान में कहा कि उल्लेखनीय रूप से परोपकार के जरिए पहले भी योगदान देने वाले पाकिस्तानी एक बार फिर आगे आयेंगे और सरकार और अन्य संबंधित संगठनों के बचाव और राहत प्रयासों का समर्थन करने के लिए नकद और तरह से उदारतापूर्वक योगदान देंगे। उन्होंने मीडिया से प्रभावित लोगों को उनके जीवन के पुनर्निर्माण में मदद करने के लिए, संगठित और अनुशासित तरीके से सरकार द्बारा स्थापित या समर्थित औपचारिक चैनलों के माध्यम से सरकार द्बारा पहचानी गई वस्तुओं को दान करने के लिए प्रेरित करने का आह्वान किया।

राष्ट्रपति ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से संबंधित सरकारी संस्थानों को बुनियादी ढांचे को बहाल करने में मदद करने के लिए अपनी विशेषज्ञता, प्रौद्योगिकी और मशीनरी प्रदान करने का आग्रह किया , जिससे सरकारी एजेंसियों को देश भर में बाढè पीड़तिों की सहायता के विशाल कार्य से निपटने में मदद मिलेगी। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने प्राकृतिक आपदा से प्रभावित लोगों के लिए 15 अरब रुपये के अनुदान की घोषणा की है।
पाकिस्तान में बाढè से सर्वाधिक प्रभावित प्रांतों खैबर-पख्तूनख्वा में 42 और सिध में नौ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं वहीं सैंकड़ों घर नष्ट हो गये हैं तथा बहुत सी इमारतों को नुकसान पहुंचा है। खैबर-पख्तूनख्वा के स्वात क्षेत्र , बलूचिस्तान और पंजाब के विभिन्न हिस्सों में बिजली, गैस और संचार व्यवस्था बाधित हो गयी है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.