पीएम मोदी ने नई दिल्ली में 5 मध्य एशियाई देशों, रूस और ईरान सहित 7 देशों के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों (NSA) से मुलाकात की, भारत के एनएसए अजीत डोभाल भी रहे मौजूद

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Nov 2021 03:58:02 PM
PM Modi met National Security Advisors (NSA) of 7 countries including 5 Central Asian countries, Russia and Iran in New Delhi, India's NSA Ajit Doval was also present.

इंटरनेट डेस्क। राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में आज बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5 मध्य एशियाई देशों, रूस और ईरान सहित 7 देशों के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों (NSA) से मुलाकात की। भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी इस दौरान मौजूद रहे। दिल्ली में अफगानिस्तान के मुद्दे पर एनएसए अजीत डोभाल की अध्यक्षता में सात देशों के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों के बीच बैठक का भी आयोजन किया गया। 

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, नई दिल्ली में आयोजित 7 देशों के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों (NSA) की बैठक में अफगानिस्तान पर दिल्ली क्षेत्रीय सुरक्षा वार्ता में रूस, ईरान और मध्य एशियाई देश कजाकिस्तान, किर्गिस्तान, ताजिकिस्तान, तुर्कमेनिस्तान और उज्बेकिस्तान के सुरक्षा अधिकारियों ने हिस्सा लिया। 

भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने कहा कि अफगान स्थिति पर क्षेत्रीय देशों के बीच करीबी विचार-विमश, अधिक सहयोग और समन्वय का समय है। हम आज अफगानिस्तान से संबंधित मामलों पर चर्चा करने के लिए बैठक कर रहे हैं।



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.