उतर कोरिया ने दागी कई मिसाइलें : जापान

Samachar Jagat | Wednesday, 02 Oct 2019 02:42:38 PM
Several missiles fired by Korea: Japan

टोक्यो। जापानी अधिकारियों के मुताबिक उत्तर कोरिया ने बुधवार तडक़े कई मिसाइलों का परीक्षण किया। यह परीक्षण ऐसे समय में किए गए हैं जब इस माह उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच होने वाली बातचीत पर दुनिया की निगाहें टिकी हुईं हैं।

जापान के तट रक्षक बल ने एक वक्तव्य जारी बताया कि संभवत: उत्तर कोरिया की ओर से मिसाइल परीक्षण किया गया है। इस संबंध में अधिक जानकारी जुटाई जा रही है।

जापान के मुख्य कैबिनेट सचिव योशीहीदे सुगा ने कहा कि उत्तर कोरिया की ओर से दागी गई एक मिसाइल शिमाने प्रान्त के पूर्वी तट में जाकर गिरी। जहां यह मिसाइल गिरी वह जापान का विशेष आर्थिक क्षेत्र है।

जापान टाइम्स के मुताबिक सरकार ने कहा कि उत्तर कोरिया की ओर से दागी गईं तीन मिसाइलें जापान के विशेष आर्थिक क्षेत्र (ईईजेड) में जाकर गिरी और एक अन्य मिसाइल नजदीक से होकर निकली।

दक्षिण कोरिया की सेना के मुताबिक उत्तर कोरिया ने वोनसन शहर के पूर्वी तट से कई मिसाइलों के परीक्षण किए। समाचार एजेंसी योनहाप के मुताबिक दक्षिण कोरियाई सेना के ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टॉफ ने कहा कि सेना इस पर नजर बनाए हुए है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.