मां-बेटे, बाप-बेटी के शारीरिक संबंधों पर रोक लगाएगा ये देश, अभी नहीं था 'अपराध'

Samachar Jagat | Thursday, 13 Jan 2022 02:31:18 PM
This country will ban physical relations between mother and son, father and daughter, it was not yet a 'crime'

पेरिस - फ्रांसीसी सरकार ने 1791 के बाद पहली बार रिश्तेदारों के बीच सेक्स पर प्रतिबंध लगाने की योजना की घोषणा की है। जानकारी के अनुसार, फ्रांस में अभी भी अनाचार मान्य है, लेकिन शर्त यह है कि इसमें 18 वर्ष से कम उम्र का कोई भी शामिल नहीं है। लेकिन अब इस पर पूरी तरह से रोक लगाने की योजना बनाई जा रही है. यह बात फ्रांस के बाल संरक्षण मंत्री एड्रियन ताक्वेथास ने कही।

मीडिया से बात करते हुए ताकेत ने कहा, 'उम्र कोई भी हो, आप अपने पिता, अपने बेटे या अपनी बेटी के साथ शारीरिक संबंध नहीं बना सकते। यह सवाल सिर्फ उम्र का नहीं है, यह वयस्कों (वयस्कों) की सहमति का भी सवाल नहीं है। हम अनाचार के खिलाफ लड़ रहे हैं। संकेत स्पष्ट होने चाहिए। रिपोर्ट के मुताबिक, नए कानून के तहत अब भी चचेरे भाई-बहनों को शादी करने की इजाजत होगी, लेकिन अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि प्रतिबंध सौतेले परिवारों तक बढ़ाया जाएगा या नहीं.


 
चाइल्ड प्रोटेक्शन चैरिटी लेस पैपिलोंगों के अध्यक्ष लॉरेंट बोट ने मिस्टर टैकेट की घोषणा का स्वागत किया है। उन्होंने मीडिया से कहा, "व्यभिचार सामाजिक रूप से प्रतिबंधित है, लेकिन कानूनी रूप से प्रतिबंधित नहीं है, जबकि दोनों को एक साथ होना चाहिए।" 1791 में, अनाचार, ईशनिंदा और सोडोमी को अपराध की श्रेणी से फ्रेंच दंड संहिता से हटा दिया गया था। उनका मानना ​​​​था कि अगर कोई शिकार नहीं होता, तो यह अपराध नहीं होता।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.