Trump का दावा, उन्होंने लाखों डॉलर आयकर के रूप में दिए

Samachar Jagat | Wednesday, 30 Sep 2020 03:30:02 PM
Trump claims, he gave lakhs of dollars in income tax

वाशिगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया है कि उन्होंने आयकर में रूप में लाखों डॉलर का भुगतान किया है और हाल में आई उस मीडिया रिपोर्ट को ''गलत’’ बताया, जिसमें कहा गया था कि जिस साल वह राष्ट्रपति बने, उस साल उन्होंने आयकर के रूप में सिर्फ 75० अमेरिकी डॉलर का भुगतान किया।

अमेरिका में ओहियो के क्लीवलैंड में मंगलवार को राष्ट्रपति पद की पहली बहस के दौरान संचालक क्रिस वैलेस ने ट्रंप से न्यूयार्क टाइम्स की रिपोर्ट के बारे में पूछा, जिसमें कहा गया था कि रिपब्लिक पार्टी के नेता ने 2०16 और 2०17 में संघीय आयकर के रूप में सिर्फ 75० डॉलर दिए और उन्होंने इससे पहले कई वर्षों तक टैक्स दिया ही नहीं।

ट्रंप के प्रतिस्पर्धी जो बिडेन ने बहस के दौरान कहा, ''इस आदमी ने करों के रूप में कुल 75० अमरीकी डालर का भुगतान किया।’’ इस पर ट्रंप ने कहा, ''यह गलत है।’’ ट्रंप ने कहा, ''मैंने लाखों डॉलर का भुगतान किया। लाखों डॉलर का आयकर।’’ इसके साथ ही उन्होंने न्यूयार्क टाइम्स की रिपोर्ट का खंडन किया। इस पर बिडेन ने ट्रंप से उन्हें आयकर कागजात दिखाने की चुनौती दी। ट्रंप ने कहा, ''मैंने एक वर्ष में 3.8 करोड़ अमरीकी डालर का भुगतान किया। मैंने एक वर्ष में 2.7 करोड़ अमरीकी डालर का भुगतान किया। आप जल्द ही इसे देखेंगे।’’  (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.