IPL 2023: आज भी बारिश बनी परेशानी तो फिर ऐसे होगा विजेता टीम का चयन, जान ले आप भी रिर्जव डे के नियम

Samachar Jagat | Monday, 29 May 2023 10:55:54 AM
IPL 2023: Even today rain becomes a problem, then the winning team will be selected like this, you should also know the rules of reserve day

इंटरनेट डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का फाइनल मैच आज चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा। इस मैच को देखने को देखने के लिए लगभग 75 हजार दर्शक पहुंचेंगे। लेकिन इस बीच खबर यह भी है की आज भी मैच के दौरान बारिश हो सकती है। 28 मई को होने वाला यह फाइनल मुकाबला बारिश के कारण ही स्थगित करना पड़ा था।

ऐसे में अगर आज भी रिर्जव डे पर भी बारिश हो जाती है तो इसका रास्ता फिर कैसे निकलेगा और कौन विजेता बनेगा आज हम जानने की कोशिश करेंगे। इसमें रिजर्व-डे के लिए आईपीएल के नियम क्या है ये देखते है।

रिजर्व-डे के लिए आईपीएल के नियम

रिजर्व-डे पर होने वाला ये मुकाबला भी 20-20 ओवर का ही होगा। लेकिन मैच शुरू होने के बाद बारिश पड़ी और दूसरी पारी के बाद बारिश ने खलल डाला तो डकवर्थ लुईस से रिजल्ट निकाला जा सकता है, या फिर मैच के शुरू होने से पहले ही पहली गेंद ही नहीं फेंकी जा सकी तो अधिकतम समय तक इंतजार किया जाएगा और एक ओवर का मैच भी करवाया जा सकता है। उसके बाद भी किसी भी हालत में मैच नहीं हो पाता है तो लीग स्टेज में टॉप पर रहने वाली टीम को विजेता घोषित कर दिया जाएगा।
pc- espncricinfo.com



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.