IPL 2023: IPL से सुधरे हैं ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, जानिए विराट कोहली ने ऐसा क्यों कहा?

Samachar Jagat | Thursday, 23 Mar 2023 08:31:00 AM
IPL 2023: IPL has improved Australian players, know why Virat Kohli said this?

क्रिकेट के मैदान में भारत और ऑस्ट्रेलिया (India Vs Australia) के बीच मैच लगभग हाई वोल्टेज रहता है. इससे दोनों टीमों के खिलाड़ी अक्सर मैदान पर डरे रहते हैं, लेकिन विराट कोहली को लगता है कि आईपीएल ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का नजरिया बदल दिया है.

विराट कोहली ऑन ऑस्ट्रेलिया: क्रिकेट के मैदान में भारत और ऑस्ट्रेलिया (भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया) का मैच अक्सर हाई वोल्टेज होता है। इससे दोनों टीमों के खिलाड़ी अक्सर मैदान पर डरे रहते हैं, लेकिन विराट कोहली (विराट कोहली) को लगता है कि आईपीएल की वजह से ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों (ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी) के रवैये में थोड़ा सुधार हुआ है। यह बात उन्होंने कल एबी डिविलियर्स के साथ लाइव शो में कही। भारतीय स्टार ने कहा कि दोनों टीमों के बीच खींचतान आज भी जारी है और छींटाकशी आजकल इतनी बुरी नहीं लगती।

कोहली ने इसके पीछे कारण बताया कि आईपीएल के कारण खिलाड़ी एक-दूसरे के साथ काफी समय बिताते हैं। उन्होंने कहा कि आईपीएल ने कई चीजें बदली हैं.


यह भारतीय सम्मान का खेल बन गया है," पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा। इसके बावजूद विजय को भूख लगी है। पहले दोनों गुटों के बीच काफी तनाव रहता था, लेकिन अब ऐसा नहीं है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज की बात करें तो यह सीरीज 1-1 से बराबरी पर है। मुंबई में खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में भारत ने 5 विकेट से जीत हासिल की थी, लेकिन अगला मैच भारत 10 विकेट से हार गया था। दोनों मैचों में भारतीय बल्लेबाज फ्लॉप रहे।

विराट शुरुआती दोनों मैचों में फ्लॉप रहे थे

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के शुरुआती दो मैचों में कोहली के बल्ले से एक रन नहीं निकला था। वह पहले दिन सिर्फ 4 रन ही बना सके और दूसरे दिन 31 रन ही बना सके। डिविलियर्स से बातचीत में कोहली ने क्रिकेट के मैदान पर अपने यादगार लम्हों के बारे में भी बात की। टेस्ट क्रिकेट में शतक बनाना कोहली के लिए सबसे खास अहसास था। उन्होंने बोर्ड की गावस्कर ट्रॉफी में अहमदाबाद टेस्ट में 186 रन बनाए। टेस्ट क्रिकेट में शतक कोहली के बल्ले से करीब 3 साल बाद आया था।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.