IPL 2024: जो धोनी नहीं कर सके वो किया रुतुराज गायकवाड़ ने, ये बड़ी उपलब्धियां भी की हासिल  

Samachar Jagat | Wednesday, 24 Apr 2024 01:05:14 PM
IPL 2024: Ruturaj Gaikwad did what Dhoni could not do, also achieved these big achievements

खेल डेस्क। कप्तान रुतुराज गायकवाड़ की तूफानी शतकीय पारी के बावजूद इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें संस्करण में मंगलवार को खेले गए मैच में पांच बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स को लखनऊ सुपर जाएंट्स ने खिलाफ छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने 63 गेंद में 124 रन की पारी खेल लखनऊ सुपर जाएंट्स को जीत दिलाई।

इस मैच में रुतुराज ने अपने कई उपलब्धियां दर्ज करवाने में सफल रहे। उन्होंने मैच में 60 गेंदों का सामना करते हुए 108 रन की नाबाद पारी खेली। अपनी पारी में सीएसके के कप्तान रुतुराज ने 12 चौके और तीन छक्के जमाए। उन्होंने केवल 56 गेंदों पर शतक बनाया। इस पारी के दम पर रुतुराज गायकवाड़ आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से सेंचुरी जमाने वाले पहले कप्तान बन गए हैं। इस प्रकार की उपलब्धि पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी भी अपने आईपीएल कॅरियर में हासिल नहीं की थी। 

सबसे ज्यादा फिफ्टी प्लस स्कोर के मामले में फाफ डु प्लेसिस को छोड़ा पीछे
इस पारी के दौरान रुतुराज गायकवाड़ ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है। रुतुराज ने सीएसके की ओर से 17वीं बार आईपीएल में लीग में पचास का आंकड़ा पार फाफ डु प्लेसिस को पीछे छोड़ा। 

ये उपलब्धि हासिल करने वाले तीसरे बल्लेबाज बने
रुतुराज गायकवाड़ ने सीएके की ओर से आईपीएल ये दूसरा शतक है। इसके साथ ही वह सीएसके की तरफ से आईपीएल में 2 सेंचुरी लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले शेन वाटसन और मुरली विजय ये उपलब्धि हासिल कर चुके हैं। वहीं उन्होंने बतौर ओपनर दो हजार रन भी पूरे किए।

PC: espncricinfo
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.