Beauty Tips : लेमन बाम आपकी स्किन के लिए है कई फायदेमंद , जानें

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Nov 2022 03:23:23 PM
Beauty Tips: Lemon balm is beneficial for your skin, know

लेमन बाम आपकी स्किन और संपूर्ण स्वास्थ्य के लिए स्वस्थ है। इस पौधे के  लेमन बाम के कई लाभ हैं, जिनमें मध्यम शामक गुण शामिल हैं जिनका उपयोग विभिन्न प्रकार की स्किन इलाज के लिए किया जा सकता है। आइए जानते है  नींबू बाम के फायदे।

एंटी-मुँहासे: इसके गुण स्किन की लालिमा और एडिमा को कम करने में मदद करते हैं। जिन स्किन पर मुंहासे होने की संभावना होती है, उन्हें इससे लेमन बाम से कम किया जा सकता है। आपकी स्किन अंदर से बाहर तक स्वस्थ बनती है। यदि आपकी ऑयली स्किन है, तो आप इसे अपने स्किनकेयर रूटीन में शामिल कर सकते हैं।


 
एंटी-एजिंग: यह स्वस्थ रक्त वाहिकाओं को स्किन में तीव्र पोषण प्रवाहित करने की मदद करते है, जिससे स्किन की उम्र बढ़ने के लक्षणों की शुरुआत में देरी होती है। यह स्किन निखारता है। लेमन बाम आपकी स्किन की प्राकृतिक चमक लाने, आपके रंग को हल्का करने और काले धब्बों को दूर करने मदद करते  है।

एक प्राकृतिक सनस्क्रीन के रूप में: लेमन बाम को सनस्क्रीन के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है क्योंकि इसमें रोसमारिनिक और कैफिक एसिड होते हैं। यह यूवी विकिरण और स्किन की ऊपरी परतों के माध्यम से और गहरी स्किन परतों में प्रवेश करके होने वाली स्किन को सुरक्षा प्रदान कर सकता है। यह यूवी विकिरण से होने वाले नुकसान को पूर्ववत करता है।

डीप क्लींजर: लेमन बाम एक प्रभावी डीप क्लींजर है क्योंकि यह रोमछिद्रों को खोलता है और इसके कई अन्य लाभों के अलावा ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स को भी कम करता है।  



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.