Beauty Tips: झड़ते बालों को रोकने के लिए आप अपना सकते है ये टिप्स

Samachar Jagat | Friday, 30 Dec 2022 02:25:58 PM
Beauty Tips: You can adopt these tips to stop hair fall

इंटरनेट डेस्क। सर्दियाें का मौसम है और इस मौसम में बाल बहुत ज्यादा मात्रा झड़ते है। ऐसे में आपकों भी अगर ये समस्या है और आपके भी बाल झड़ रहे है तो आपकों ध्यान देने की बहुत जरूरत है। लोग अपने झड़ते बालों को रोकने के लिए कई चीजों का इस्तेमाल करते है। लेकिन आज हम आपकों बता रहे आप कैसे अपने झड़ते बालों को रोक सकते है। 

मेथी की लें मदद

झड़ते बालों को रोकने के लिए आपकों मेथी का प्रयोग करना चाहिए। इसमें प्रोटीन, फॉलिक एसिड, विटामिन ए और विटामिन सी मौजूद होते है जो बालों को पोषण देने का काम करते है। ऐसे में आपकों 2 से 3 चम्मच मेथी को रात में पानी में भिगो देना है। सुबह मेथी को पीसकर बालों पर अप्लाई करें, आपको फायदा नजर आएगा।

करी पत्ते भी देंगे फायदा

झड़ते बालों को रोकने के लिए आप करी पत्ते का भी इस्तेमाल कर सकते है। इनमें एंटी-ऑक्सीडेंट, प्रोटीन और कैरोटीन मौजूद होता है। ऐसे में आप करी पत्तों को नारियल के तेल में डाल दें। अब तेल को हल्का गुनगुना कर बालों पर मसाज करें और सुबह उठने के बाद शैंपू से बाल धो लें।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.