दिल्ली, यूपी की ट्रेनें रद्द, भारी बारिश के बाद हाईवे बंद, यात्री फंसे

Samachar Jagat | Thursday, 13 Jul 2023 01:26:46 PM
Delhi, UP trains cancelled, highway closed after heavy rains, passengers stranded

उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश मुसीबत बनती जा रही है. भारी बारिश के बाद हाईवे बंद होने के बाद अब ट्रेन पर भी असर पड़ा है. यूपी, दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा, एमपी समेत देश के अन्य राज्यों से उत्तराखंड आने वाले यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। रेलवे ट्रैक पर मलबा आने के कारण कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है और कुछ ट्रेनों का रूट बदल दिया गया है.

भीमगोड़ा काली मंदिर सुरंग के पास फिर मलबा आने से बुधवार को हरिद्वार-देहरादून रेल ट्रैक साढ़े पांच घंटे बाधित रहा। इससे 24 ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ. इनमें से छह ट्रेनें रद्द कर दी गईं, जबकि आठ ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया। पांच ट्रेनों को शॉर्ट टर्मिनेट किया गया और चार ट्रेनों को दूसरे स्टेशनों से चलाया गया।

एक ट्रेन का रूट बदला गया है. देर शाम सात बजे ट्रैक खोल दिया गया। बुधवार दोपहर करीब 130 बजे पहाड़ों से मलबा ट्रैक पर आ गया। सूचना मिलने पर रेलवे अधिकारी व कर्मचारी मौके पर पहुंचे। तीन घंटे में ट्रैक से मलबा हटाया गया। रेलवे के एसएम बीएस मालिक ने बताया कि शाम सात बजे ट्रैक को पूरी तरह से साफ कर दिया गया.

ये ट्रेनें कम समय में ही खत्म हो गईं

प्रयागराज से योगनगरी ऋषिकेश आ रही ट्रेन को नजीबाबाद में ही समाप्त कर दिया गया। देहरादून से सूबेदारगंज जाने वाली ट्रेन को कांसरो, योगनगरी ऋषिकेश से पुरी जाने वाली ट्रेन को मोतीचूर स्टेशन पर समाप्त किया गया। हावड़ा से देहरादून आने वाली ट्रेन को मुरादाबाद में और आनंद विहार टर्मिनल स्टेशन से देहरादून आने वाली ट्रेन को हरिद्वार में ही समाप्त कर दिया गया।

ये ट्रेनें रद्द कर दी गईं

●ऋषिकेश-चंदौसी
● चंदौसी-ऋषिकेश
●हरिद्वार-दिल्ली
● दिल्ली-हरिद्वार
●देहरादून-दिल्ली
●ऋषिकेश-हरिद्वार

इन ट्रेनों के समय में किया गया बदलाव

देहरादून से नई दिल्ली और देहरादून से बनारस के बीच चलने वाली ट्रेन तीन घंटे और योगनगरी से अहमदाबाद के बीच चलने वाली ट्रेन पांच घंटे की देरी से चली। देहरादून से कोटा, देहरादून से काठगोदाम और योगनगरी ऋषिकेश से हावड़ा दो घंटे की देरी से पहुंची। ऋषिकेश से कटरा जाने वाली ट्रेन आठ घंटे की देरी से चली। ऋषिकेश से बाडमेर जाने वाली ट्रेन चार घंटे देरी से चली।

चार ट्रेनों का समय बदला, दो रद्द रहीं

बुधवार को दून से दिल्ली जाने वाली मसूरी एक्सप्रेस रद्द कर दी गई। यह ट्रेन रात 9:20 बजे दिल्ली के लिए रवाना होती है, शाम 4:00 बजे मुझे ट्रेन रद्द होने का मैसेज मिला. अमृतसर से आने वाली लाहौरी एक्सप्रेस पहले से ही रद्द चल रही है. जबकि जनशताब्दी हरिद्वार तक आई। देहरादून से शताब्दी, जनता एक्सप्रेस तीन-तीन घंटे और नंदा देवी व काठगोदाम एक्सप्रेस दो-दो घंटे की देरी से आईं। दिल्ली से आने वाली नंदा देवी एक्सप्रेस डेढ़ घंटे की देरी से पहुंची।

रात में दो ट्रेनें रद्द, यात्री स्टेशन से लौटे

रेलवे ने पहले जनता एक्सप्रेस को देहरादून से वाराणसी और काठगोदाम एक्सप्रेस को देहरादून से काठगोदाम तक रि-शेड्यूल किया था, दोनों ट्रेनों के यात्री स्टेशन पहुंचे, लेकिन देर रात दोनों ट्रेनों को रद्द कर दिया गया।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.