क्या आपके पैरों से दुर्गंध आती है, तो ऐसे पाएं इससे निजात

Samachar Jagat | Thursday, 25 Nov 2021 12:51:24 PM
Do your feet smell bad, so get rid of it like this

गर्मी के मौसम में पसीना आने से शरीर से तेज दुर्गंध आती है। खासकर पैरों में ज्यादा देर तक जूते पहनने से पैरों से तेज बदबू आती है। इससे कई बार लोगों के सामने शर्मिंदगी भी उठानी पड़ती है। आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप पैरों की दुर्गंध से छुटकारा पा सकते हैं।

1- पैरों की दुर्गंध से छुटकारा पाने के लिए रोजाना नहाने से पहले गुनगुने पानी में नमक मिलाएं और अपने पैरों को आधे घंटे के लिए डुबोकर रखें। ऐसा करने से आपके पैरों की दुर्गंध दूर हो जाएगी।


 
2- पसीने से राहत पाने के लिए चाय की पत्ती का पानी भी बहुत फायदेमंद होता है। इसके लिए गर्म पानी में चाय की पत्ती डालकर उबाल लें। जब पानी हल्का गर्म हो जाए तो उसमें अपने पैरों को डुबोकर आधे घंटे के लिए रख दें। इस उपाय को रोजाना करने से पैरों की दुर्गंध दूर हो जाती है।

3- गुनगुने पानी में सेब का सिरका मिलाएं और अपने पैरों को आधे घंटे के लिए डुबोकर रखें। फिर अपने पैरों को तौलिए से पोंछकर सुखा लें। ऐसा करने से आपके पैरों से आने वाले पसीने की बदबू दूर हो जाएगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.