Go First employees salary Update: बड़ी खबर! गो फर्स्ट के कर्मचारियों के लिए राहत, सैलरी को लेकर बड़ी खबर

Samachar Jagat | Monday, 03 Jul 2023 09:32:13 AM
Go First employees salary Update: Big news! Relief for Go First employees, big news regarding salary

आर्थिक दबाव झेल रहे गो फर्स्ट के कर्मचारियों के सामने अब वेतन की समस्या आ गई है. हाल ही में कंपनी ने कर्मचारियों को मई और जून के वेतन भुगतान में देरी की जानकारी दी थी.

कंपनी ने खुलासा किया था कि उनका वेतन तभी जमा किया जाएगा जब ऋणदाता अतिरिक्त अंतरिम फंडिंग प्रदान करने के लिए सहमत होंगे। अब इस मामले में ताजा अपडेट ये है कि कर्जदाता सहमत हो गए हैं. कंपनी के HR विभाग ने पायलटों के साथ टाउन हॉल मीटिंग में इस अपडेट की जानकारी दी. मानव संसाधन विभाग ने यह भी खुलासा किया कि कंपनी इस समय राजस्व उत्पन्न नहीं कर रही थी, इसलिए जून के वेतन के वितरण में देरी का अनुमान लगाया गया था।

1 मई का वेतन जमा होगा

कंपनी ने कर्मचारियों को जानकारी दी थी कि पहली मई की सैलरी उनके खाते में आ जाएगी. जिन कर्मचारियों को मई का वेतन नहीं मिला है, उन्हें भेज दिया जाएगा। इसके बाद ही कर्मचारियों के खाते में जून का वेतन भेजा जाएगा. यह काम अगले महीने यानी जुलाई के पहले दो हफ्ते में हो जाएगा. एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि गोफर्स्ट के रेजोल्यूशन प्रोफेशनल ने 400-600 करोड़ रुपये के फंड की मांग की थी और ऋणदाता 425 करोड़ रुपये देने पर सहमत हुए हैं।

गो फर्स्ट फ्लाइट शुरू करने की क्या योजना है?

कर्मचारियों के वेतन से जुड़ी दिक्कतें इसलिए आईं क्योंकि उसकी उड़ानें बंद हैं और वह कोई राजस्व नहीं जुटा पा रही है. गो फर्स्ट के रिजॉल्यूशन प्रोफेशनल शैलेन्द्र अजमेरा ने बुधवार को विमानन नियामक डीजीसीए अधिकारियों के सामने संशोधित योजना पेश की। एयरलाइन ने 22 विमानों के साथ उड़ानें फिर से शुरू करने का प्रस्ताव दिया है जिसे डीजीसीए की मंजूरी मिलने के बाद बढ़ाया जा सकता है।

समस्याएँ क्यों शुरू हुईं?

गोफर्स्ट के मुताबिक, अमेरिकी कंपनी प्रैट एंड व्हिटनी ने उसे इंजन की आपूर्ति नहीं की, जिसके कारण इसकी दिक्कतें शुरू हुईं। इसने गोफर्स्ट को अपने आधे बेड़े को खड़ा करने के लिए मजबूर किया। 1 मई को कंपनी ने इन विमानों को खड़ा कर दिया और 2 मई को 11,000 करोड़ रुपये के बकाया के साथ स्वैच्छिक दिवालियापन के लिए याचिका दायर की। गोफर्स्ट ने अब 6 जुलाई तक अपनी उड़ानें रद्द कर दी हैं।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.