SBI-HDFC-ICICI बैंक ग्राहकों के लिए अच्छी खबर, वित्त मंत्री ने किया ऐलान

Samachar Jagat | Friday, 30 Jun 2023 09:09:25 AM
Good news for SBI-HDFC-ICICI bank customers, Finance Minister announced

एचडीएफसी बैंक: जब से वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने यह घोषणा की है, तब से बैंकिंग प्रणाली को ग्राहकों के लिए लचीला बना दिया गया है।

कई बार आपको बैंक से लोन लेने के लिए कई चक्कर लगाने पड़ते हैं. क्या ऐसा तुम्हारे साथ भी कभी हुआ है? अगर हां तो ये खबर आपके काम की है. पिछले दिनों वित्त मंत्री द्वारा दिए गए आदेश के बाद आपको बैंकों के चक्कर लगाने से राहत मिल जाएगी. जब से वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने यह घोषणा की है, तब से बैंकिंग प्रणाली को ग्राहकों के लिए लचीला बना दिया गया है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बैंकिंग सिस्टम को कस्टमर फ्रेंडली बनाने का आदेश दिया है.

बैंकिंग व्यवस्था को सरल बनाने की बात कही

वित्त मंत्री ने बैंक ग्राहकों की जरूरतों के मुताबिक बैंकिंग प्रणाली को सरल बनाने की बात कही. इस तरह के बदलाव के बाद ज्यादा से ज्यादा ग्राहक बैंकों से जुड़ सकेंगे. केंद्रीय वित्त मंत्री ने एक बैठक के दौरान कहा था कि बैंकों को ग्राहकों की सुविधाओं पर ध्यान देना चाहिए. इससे लोन लेने की प्रक्रिया आसान हो जाएगी. वित्त मंत्री ने बैंकों से यह भी कहा कि कर्ज देने के मानक सही होने चाहिए.

इस दौरान सीतारमण ने सभी बड़े बैंकों से इसे लागू करने को कहा. वित्त मंत्री द्वारा दिए गए इस सुझाव के बाद आईसीआईसीआई बैंक, एसबीआई और एचडीएफसी बैंक समेत सभी बैंकों के ग्राहकों को फायदा होगा। वित्त मंत्री ने यह भी कहा कि बैंकिंग प्रणाली को अधिक से अधिक ग्राहक अनुकूल बनाने की जरूरत है. आपको ग्राहकों की सुविधाओं का ध्यान रखना होगा.

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.