इस कंपनी के कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर! कंपनी ने सभी कर्मचारियों को दी 9 दिन की छुट्टी, नहीं कटेगी सैलरी

Samachar Jagat | Thursday, 06 Jul 2023 09:36:02 AM
Good news for this company Employees! Company gave 9 days leave to all the employees, salary will not be deducted

कर्मचारियों को प्रोत्साहित करने के लिए प्रोत्साहन स्वरूप उपहार या कंपनी के शेयर देने का चलन काफी आम हो गया है। इसके अलावा अब पॉलिसी कर्मचारियों को तनाव मुक्त और खुश रखने के लिए नए-नए तरीके अपना रही है।

खासकर नए जमाने की कंपनियां ऑफिस का माहौल और वर्क कल्चर बदलने के लिए नित नए प्रयोग कर रही हैं। अब अमेरिका की टेक कंपनी HackerRank ने अपने कर्मचारियों की प्रोडक्टिविटी बढ़ाने के लिए एक साथ सभी कर्मचारियों की छुट्टी कर दी है. इन 9 दिनों का उनका वेतन नहीं काटा जाएगा. यानी कर्मचारियों को मजा भी आएगा और पैसा भी मिलेगा.

एक और जहां बड़ी टेक कंपनियां बड़ी संख्या में कर्मचारियों को नौकरी से निकाल रही हैं। वहीं, सोशल मीडिया पर HackerRank की इस पहल की काफी सराहना हो रही है. HackerRank एक टेक हायरिंग प्लेटफॉर्म है। कंपनी के लिंक्डइन बायो में लिखा है, “हैकररैंक एक टेक्नोलॉजी हायरिंग प्लेटफॉर्म है जो दुनिया भर में 3,000 कंपनियों को डेवलपर कौशल प्रदान करता है। HackerRank हर स्तर पर कंपनियों को कुशल डेवलपर्स को नियुक्त करने में मदद करता है।''

1 से 9 जुलाई तक छुट्टी

कंपनी के सभी कर्मचारी 1 जुलाई से छुट्टी पर हैं. कर्मचारी 9 जुलाई तक छुट्टी पर रहेंगे. कंपनी का कहना है कि कर्मचारियों को आराम करने और रिचार्ज करने के लिए यह छोटा ब्रेक दिया गया है। कर्मचारी इस अवधि के दौरान काम से संबंधित किसी भी ई-मेल या फोन कॉल का जवाब देने के लिए बाध्य नहीं है। एक लिंक्डइन यूजर ने अपने ग्राहकों को कर्मचारियों के छुट्टी पर होने की जानकारी देने के लिए कंपनी द्वारा भेजे गए मेल का स्क्रीनशॉट भी पोस्ट किया है।

इस कंपनी ने 20 दिन की छुट्टी लेना अनिवार्य कर दिया है

अमेरिका की स्टार्टअप कंपनी गो निंबली ने भी अब अपनी लीव पॉलिसी में बदलाव किया है। कंपनी ने अब अपने कर्मचारियों के लिए साल में 20 छुट्टियां लेना अनिवार्य कर दिया है। कंपनी ने अपनी छुट्टी नीति इस तरह बनाई कि अगर कोई कर्मचारी हर तिमाही में एक हफ्ते की छुट्टी लेता है, तो भी वह अपने तिमाही लक्ष्य हासिल कर सके। दूसरी ओर, यदि वह एक तिमाही में दो-तीन बार भी छुट्टी लेता है, तब भी वह अपने तिमाही बोनस के कुछ प्रतिशत के लिए पात्र हो सकता है।

 

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.