Health Tips: लंच के बीच नहीं करें आप ये गलतिया, हो सकती है ये बीमारिया

Samachar Jagat | Thursday, 02 Feb 2023 02:39:37 PM
Health Tips: Do not do these mistakes in the middle of lunch, these diseases can happen

इंटरनेट डेस्क। आज के इस बदलते जमाने में लोगो के पास समय नहीं है। ऐसे में वो हर काम जल्दबाजी में करते है और उसी का कारण होता है की वो कई गलतियां भी करते है। इनमें से एक है हमारा लंच करना। ऐसे में हम लंच भी जल्दबाजी में करते है और इस बीच कई गलतियां करते है। जो कई बीमारियों को दावत देती है। ऐसे में आज बता रहे है किन बातों का रखना चाहिए ध्यान।

जल्दी-जल्दी लंच ने करें

आप भी यदी काम की जल्दबाजी में है तो आपकों लंच के लिए तो सही से समय निकालना ही चाहिए। जल्दी-जल्दी लंच करना आपको एसिडिटी और ब्लोटिंग की बीमारी दे सकता है। ऐसे में आपकों खाना आराम से खाना चाहिए। इससे आपकों एसीडीटी और ब्लोटिंग होगी और डॉक्टर के पास जाना पड़ेगा।

खाने के बीच पानी पीना
आप लंच कर रहे हो चाहे खाना खा रहे है तो आपकों ध्यान रखना है की आपकों इस दौरान पानी नहीं पीना है। खाने के बीच में पानी पीना  आपको बीमार कर सकता है। पानी पीने से पेट के डाइजेस्टिव एंजाइम्स को नुकसान पहुंचता हैं। इससे खाना पचाना मुश्किल होता है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.