Home Decor Tips : नवरात्रि के दिनों में इस प्रकार सजाएं घर, देखें क्लिक कर

Samachar Jagat | Saturday, 17 Sep 2022 02:31:01 PM
Home Decor Tips: Decorate the house like this during Navratri, click here

नवरात्रि न केवल बुराई पर अच्छाई की जीत के त्योहार के रूप में मनाया जाता है, बल्कि ये आपके दिल और सभी नकारात्मकता के घरों को शुद्ध करने के तरीके के रूप में भी मनाया जाता है। मुख्य रूप से हिंदू त्योहार, नवरात्रि देवी दुर्गा के पृथ्वी पर आगमन को चिह्नित करने के लिए 9 दिनों के उत्सव का प्रतीक है। लोग इस समय में अपने घरों को सजाना पसंद करते हैं। आज हम आपको बताएंगे की इस नवरात्रि  को आप अपने घर को कैसे सजाएं। 


कार्बनिक मिट्टी के दीपक

त्योहारों के दौरान भारतीय घरों की पसंदीदा  मिट्टी के  दीये चुनें जो आपके घर को नरम रोशनी देंगे।  

दीवार और छत के पर्दे

यदि आपके पास घर के आसपास पुराने स्ट्रीमर और उत्सव की सजावट है में वॉल हैंगिंग और डैंगलर्स में रंगीन पेपर को फैशन करें। सुनिश्चित करें कि रंग घर की थीम से मेल खाते हों।

ताजे फूलों का प्रयोग करें

ताजे फूल यह सुनिश्चित करेंगे कि त्योहारों के मौसम में आपका घर महक और बिल्कुल ताजा दिखे। गेंदा और हिबिस्कस जैसे मौसमी फूलों का इस्तेमाल करें। उन्हें फूलदानों में रखना, उनकी माला बनाना, और उन्हें घर के चारों ओर लटका देना  ये सबसे अच्छा है।  

रंगोली बनाएं
नवरात्रि उत्सव का एक सर्वव्यापी हिस्सा है। अपनी रंगोली बनाने के लिए अच्छे रंगों का इस्तेमाल करें ताकि यह आसपास के सभी लोगों के लिए सुरक्षित रहे और प्रदूषण की न्यूनतम मात्रा का कारण बने।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.