Housing scheme: जेवर एयरपोर्ट के पास घर खरीदने का मौका, सरकारी आवास योजना लॉन्च, रेट, क्षेत्रफल और अन्य जानकारी देखें

Samachar Jagat | Saturday, 29 Jul 2023 10:28:09 AM
Housing scheme: Opportunity to buy house near Jewar Airport, government housing scheme launched, check rate, area and other details

अगर आप एनसीआर में बसने का सपना देख रहे हैं तो अब इस सपने को हकीकत में बदलने का वक्त आ गया है. अब आप जेवर एयरपोर्ट के पास घर खरीद सकते हैं. डीडीए के बाद अब यमुना प्राधिकरण ने भी आम लोगों को सस्ते फ्लैट उपलब्ध कराने के लिए आवासीय योजना शुरू की है।

इस योजना की खास बात यह है कि यह योजना "पहले आओ पहले पाओ" के आधार पर निकाली गई है। योजना में सबसे पहले आवेदन करने वाले को फ्लैट आवंटित किया जाएगा। यमुना सिटी के सेक्टर 22-डी में 16 मंजिला इमारत में बने 462 फ्लैट आवंटित किए जाएंगे. ये सभी फ्लैट BeachHK में हैं. इनका आकार 1074 वर्ग फुट है। योजना की खासियत यह है कि आवंटियों को फ्लैट की कीमत एकमुश्त भुगतान के बजाय किश्तों में चुकाने का मौका मिलेगा।

यमुना अथॉरिटी द्वारा आवंटित किए जाने वाले इन टू बीएचके फ्लैट्स (2 बीएचके) की कीमत 42.34 लाख रखी गई है. खास बात यह है कि पहली से छठी मंजिल पर बने फ्लैट के लिए ज्यादा कीमत चुकानी होगी. प्रथम और द्वितीय तल पर 100 रुपये प्रति वर्ग फीट अतिरिक्त भुगतान करना होगा। इसी तरह तीसरी और चौथी मंजिल के लिए 75 रुपये प्रति वर्ग फीट और पांचवीं और छठी मंजिल के लिए 50 रुपये प्रति वर्ग फीट अधिक भुगतान करना होगा।

वहां हर तरह की सुविधाएं होंगी.
यह फ्लैट पूरी तरह बनकर तैयार हो चुका है। इन फ्लैट्स में रहने वाले लोगों को कार पार्किंग, खेल का मैदान, पार्क समेत सभी तरह की सुविधाएं उपलब्ध होंगी. 16 मंजिल के फ्लैटों की इस योजना में जिन किसानों की जमीन अधिग्रहीत की गई है उनके लिए 17.5 प्रतिशत आरक्षण, अनुसूचित जाति के लिए 21 प्रतिशत आरक्षण, अनुसूचित जनजाति के लिए 2 प्रतिशत आरक्षण और दिव्यांगजनों के लिए 3 प्रतिशत आरक्षण रखा गया है। .

जेवर एयरपोर्ट के बाद प्रॉपर्टी की मांग बढ़ी
जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट, यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में आवासीय संपत्ति की मांग काफी बढ़ गई है। प्राधिकरण के अधीन आने वाले क्षेत्र में तेजी से इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण किया जा रहा है। व्यावसायिक गतिविधियाँ भी बढ़ रही हैं। जेवर एयरपोर्ट को एनसीआर समेत आसपास के अन्य इलाकों से जोड़ने के लिए कई परियोजनाएं चल रही हैं. इससे जेवर रियल एस्टेट सेक्टर में मांग और कीमत दोनों बढ़ गई है.(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.