अगर आप इसे शादी में पहनने जा रही हैं, तो अपनाएं ये टिप्स

Samachar Jagat | Saturday, 28 May 2022 02:20:02 PM
If you are going to wear it at the wedding, then follow these tips

हर लड़की का सपना होता है कि वह अपनी शादी के दिन दुनिया की सबसे खूबसूरत दुल्हन की तरह दिखे। इस वजह से लड़कियां शादी के 5 महीने पहले से ही अपनी शादी की तैयारियां शुरू कर देती हैं। लड़कियां लहंगे से लेकर जूलरी तक हर चीज सोच समझकर चुनती हैं। दुल्हन के गहनों में नाथ की बड़ी भूमिका होती है, यह न केवल भारतीय परंपरा का हिस्सा है, बल्कि एक फैशन ट्रेंड भी है, जिसे दुल्हन पसंद कर रही है। हालांकि कई बार सही नाथ दुल्हनों के लिए परेशानी खड़ी कर देता है। दरअसल कई लड़कियों की नाक छिदवाती नहीं है ऐसे में वे शादी के दिन कृत्रिम नथ पहनती हैं. हालांकि, जब नाथ की सेटिंग नहीं होती है, तो दुल्हन को दर्द सहना पड़ता है, जिससे पूरी शादी का मजा खराब हो जाता है। अब आज हम आपको बताते हैं कि नाथ को धारण करने का सही तरीका क्या है और आप इन नाथों को अपनी शादी की मां को पहनाएं तो अच्छा लगेगा।


एक हल्का नाथ चुनें - जितना हो सके हल्का सा सिरा चुनें अगर आपकी नाक में छेद नहीं है, तो भारी स्नान करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है।

चेहरे के अनुसार लें नथ - सबसे पहले देखें कि आपके पहनावे और चेहरे पर किस तरह का नाथ अच्छा लगेगा, उसके बाद ही नाथ खरीदें.


नथ के साथ नेकलेस - नाथ के साथ आप नेकलेस भी पहन सकते हैं. ऐसा करने से आपकी गर्दन नहीं हिलेगी और हार से भी एक जगह सेट हो जाएगी।


जोर से न दबाएं- नाथ को ज्यादा जोर से दबाने से दर्द हो सकता है, इस वजह से इसे आराम से करें और ध्यान रखें.


साफ करें- गाँठ को पहनने से पहले उसे साफ कर लें और उसे सेनेटाइज कर लें क्योंकि इससे संक्रमण का खतरा नहीं होगा।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.